चुनाव में कथित धांधली की जांच के लिए न्यायिक आयोग के गठन की मांग पर इमरान अड़े
Advertisement

चुनाव में कथित धांधली की जांच के लिए न्यायिक आयोग के गठन की मांग पर इमरान अड़े

सरकार के साथ एक और दौर की वार्ता की पूर्व संध्या पर इमरान खान की पाकिस्तान तहरीक ए इंसाफ पार्टी ने 2013 के आमचुनाव में हुई कथित धांधली की जांच के लिए एक न्यायिक आयोग के गठन की अपनी मांग वापस लेने से आज इनकार कर दिया। खान की पार्टी यह चुनाव हार गई थी।

चुनाव में कथित धांधली की जांच के लिए न्यायिक आयोग के गठन की मांग पर इमरान अड़े

इस्लामाबाद: सरकार के साथ एक और दौर की वार्ता की पूर्व संध्या पर इमरान खान की पाकिस्तान तहरीक ए इंसाफ पार्टी ने 2013 के आमचुनाव में हुई कथित धांधली की जांच के लिए एक न्यायिक आयोग के गठन की अपनी मांग वापस लेने से आज इनकार कर दिया। खान की पार्टी यह चुनाव हार गई थी।

पाकिस्तान तहरीक ए इंसाफ के अध्यक्ष खान ने बताया कि उनकी पार्टी का मुख्य जोर खबर पख्तूनख्वा प्रांत में अच्छा काम कर दिखाना है जहां यह सत्ता में है तथा पिछले साल के चुनाव की ऑडिट के लिए न्यायिक आयोग का गठन कराना है। इस चुनाव में प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की पार्टी पीएमएल-एन ने जीत दर्ज की थी।

खान ने कहा, ‘हम अपनी मांग से पीछे नहीं हटेंगे।’ सरकार और खान की पार्टी के बीच अगले दौर की वार्ता कल इस्लामाबाद में होगी। प्रस्तावित न्यायिक आयोग के कार्य क्षेत्र पर एक समझौते तक पहुंचने के लिए सरकार और खान की पार्टी के बीच तीसरे दौर की वार्ता बेनतीजा खत्म हुई। पार्टी के एक बयान में कहा गया है कि पार्टी ने सड़कों पर अपना प्रदर्शन और आजाद चौक पर धरना खत्म कर दिया लेकिन इसके पास सारे विकल्प बरकरार हैं।

इसने कहा है कि पार्टी इस बार संकट की स्थिति में सरकार के साथ तालमेल पर कुछ आगे बढ़ी है ताकि पार्टी को इस रूप में नहीं देखा जाए कि वह आतंकवाद से लड़ने में राष्ट्रहित के आड़े आ रही है। गौरतलब है कि पेशावर में एक स्कूल पर हमले में 150 लोगों की जान लेने वाले पाकिस्तानी तालिबान के हमले के बाद खान ने चार महीने से चला आ रहा अपना धरना खत्म कर दिया था। उन्होंने अपने विरोध प्रदर्शन के दौरान शरीफ के इस्तीफे की भी मांग की थी।

Trending news