जर्मनी में PM मोदी के दौरे का दूसरा दिन, बोले- भारत वैश्विक विकास का मुख्य इंजन
Advertisement

जर्मनी में PM मोदी के दौरे का दूसरा दिन, बोले- भारत वैश्विक विकास का मुख्य इंजन

भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को कहा कि वह भारत को 'वैश्विक विकास के मुख्य इंजन' के रूप में देखते हैं। जर्मनी के समाचार पत्र 'फ्रैंकफर्टर एल्जेमीन जिटंग' (फ्रैंकफर्ट जनरल न्यूजपेपर) के ओपेड पृष्ठ पर मोदी ने लिखा, मैं भारत को वैश्विक विकास के मुख्य इंजन के रूप में देखता हूं। हमारा लोकतांत्रिक सिद्धांत और व्यवहार कुशलता स्थायित्व की गारंटी है। हमारे यहां स्वतंत्र मीडिया और स्वतंत्र न्यायपालिका है, जो सभी को बिना डर राय रखने की आजादी देता है।

जर्मनी में PM मोदी के दौरे का दूसरा दिन, बोले- भारत वैश्विक विकास का मुख्य इंजन

जर्मनी : भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को कहा कि वह भारत को 'वैश्विक विकास के मुख्य इंजन' के रूप में देखते हैं। जर्मनी के समाचार पत्र 'फ्रैंकफर्टर एल्जेमीन जिटंग' (फ्रैंकफर्ट जनरल न्यूजपेपर) के ओपेड पृष्ठ पर मोदी ने लिखा, मैं भारत को वैश्विक विकास के मुख्य इंजन के रूप में देखता हूं। हमारा लोकतांत्रिक सिद्धांत और व्यवहार कुशलता स्थायित्व की गारंटी है। हमारे यहां स्वतंत्र मीडिया और स्वतंत्र न्यायपालिका है, जो सभी को बिना डर राय रखने की आजादी देता है।
 
दो-दिवसीय दौरे पर जर्मनी पहुंचे मोदी ने कहा कि 'भारत रहें साथ, बढ़े साथ' में यकीन रखता है। उन्होंने कहा, यहां आगे जाने का कोई और मार्ग नहीं है। इस सदी में लोगों की प्रगति सहयोग और समन्वय पर निर्भर करती है। मतभेद अविचारनीय है। इसलिए गरीबी जैसा कि महात्मा गांधी ने कहा है कि हिंसा का सबसे खराब रूप है। मोदी ने कहा, अगर हम सभी भारतीयों को सामाजिक-आर्थिक भविष्य के लिए साथ ले कर आएं, मुझे विश्वास है कि हमारा विश्व सभी के लिए बेहतर स्थान बन जाएगा।

Trending news