साइबेरिया में रूसी हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त होने से 19 लोगों की मौत :जांचकर्ता
Advertisement

साइबेरिया में रूसी हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त होने से 19 लोगों की मौत :जांचकर्ता

पश्चिमोत्तर साइबेरिया में एक हेलीकॉप्टर के दुर्घटनाग्रस्त होने से कम से कम 19 लोगों की मौत हो गई है। रूस की जांच समिति ने आज यह जानकारी दी।

फाइल फोटो

मास्को: पश्चिमोत्तर साइबेरिया में एक हेलीकॉप्टर के दुर्घटनाग्रस्त होने से कम से कम 19 लोगों की मौत हो गई है। रूस की जांच समिति ने आज यह जानकारी दी।

जांचकर्ताओं ने एक बयान में कहा कि 22 लोगों को लेकर जा रहा एमआई-8 हेलीकॉप्टर कल रात नोवी उरेंगो शहर के बाहर दुर्घटनाग्रस्त हो गया और ‘प्रारंभिक आंकड़ों के अनुसार दुर्घटनास्थल पर 19 लोगों की मौत हो गई।’

उन्होंने बताया कि साइबेरिया के क्रास्नोयास्र्क से यामालो नेनेत्स्की क्षेत्र के उरेंगो जा रहा था लेकिन वह भारतीय समयानुसार कल साढ़े सात बजे से लेकर साढ़े आठ बजे के बीच दुर्घटनाग्रस्त हो गया।

आपात स्थिति मंत्रालय की क्षेत्रीय शाखा ने कहा कि यह सूचित किया गया है कि नोवी उरेंगो के बाहर करीब 80 किलोमीटर दूर एक हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हुआ लेकिन किसी के हताहत होने की शुरूआत में कोई सूचना नहीं मिली थी।

मंत्रालय ने बताया कि आपातकालीन सेवाएं मुहैया कराने वाले कर्मी दुर्घनास्थल पर भेजे गए हैं और वे मलबे से तीन लोगों को बचाने में सफल रहे।

जांचकर्ताओं ने बताया कि जीवित बचे लोगों को नोवी उरेंगो के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है।जांच समिति ने कहा कि संभवत: उड़ान सुरक्षा नियमों के उल्लंघन, किसी मशीनी समस्या या खराब मौसम के कारण यह दुर्घटना हुई।

उन्होंने बताया कि संभावित उल्लंघनों की जांच करने के लिए आपराधिक जांच शुरू की गई है।आपात स्थिति मंत्रालय ने कहा कि कोहरे एवं मुश्किल दृश्यता के कारण दुर्घटनास्थल का पता लगाने और बचाव अभियान में मुश्किल हुई। पश्चिमी साइबेरिया के इगारका में पिछले साल हुए इसी प्रकार के हेलीकॉप्टर हादसे में 15 लोगों की मौत हो गई थी।

 

Trending news