बगदाद में शिया मस्जिद पर हमला; 11 लोगों की मौत, IS ने ली जिम्मेदारी
Advertisement

बगदाद में शिया मस्जिद पर हमला; 11 लोगों की मौत, IS ने ली जिम्मेदारी

इराक की राजधानी बगदाद में बुधवार को एक शिया मस्जिद को निशाना बनाकर एक आत्मघाती बम हमलावर ने धमाका किया, जिसमें कम से कम 11 लोगों की मौत हो गई और 20 लोग घायल हो गए। गृह मंत्रालय के प्रवक्ता ब्रिगेडियर जनरल साद मान ने बताया कि हमलावर ने मस्जिद के प्रवेश द्वार पर खुद को डेटोनेटर से उड़ा लिया। हमले के समय लोग दोपहर की नमाज (जुहर) के बाद मस्जिद से बाहर निकल रहे थे।

बगदाद: इराक की राजधानी बगदाद में बुधवार को एक शिया मस्जिद को निशाना बनाकर एक आत्मघाती बम हमलावर ने धमाका किया, जिसमें कम से कम 11 लोगों की मौत हो गई और 20 लोग घायल हो गए। गृह मंत्रालय के प्रवक्ता ब्रिगेडियर जनरल साद मान ने बताया कि हमलावर ने मस्जिद के प्रवेश द्वार पर खुद को डेटोनेटर से उड़ा लिया। हमले के समय लोग दोपहर की नमाज (जुहर) के बाद मस्जिद से बाहर निकल रहे थे।

आईएस ने ऑनलाइन बयान जारी कर इस हमले की जिम्मेदारी ली है। आईएस शिया लोगों को धर्म विरोधी मानता है और राजधानी के भीड़भाड़ वाले इलाके में उन्हें अक्सर निशाना बनाता है। आईएस ने पिछले वर्ष बगदाद के उत्तर और पश्चिमी इलाकों के बड़े हिस्से पर कब्जा कर लिया था और इराकी सुरक्षा बलों ने राजधानी के उत्तरी हिस्से में महत्वपूर्ण क्षेत्रों को फिर से अपने कब्जे में ले लिया है लेकिन देश का पश्चिमी हिस्सा अब भी जिहादियों के नियंत्रण में है। पिछले वर्ष आईएस के हमले के बाद से बगदाद में बम हमले में कमी आई है और इसका कारण संभवत: यह है कि जिहादी समूह कहीं और लड़ाई में लगे हुए हैं।

Trending news