काबुल: चुनाव आयोग को निशाना बनाकर किया गया आत्मघाती हमला, 1 पुलिस अधिकारी की मौत
Advertisement

काबुल: चुनाव आयोग को निशाना बनाकर किया गया आत्मघाती हमला, 1 पुलिस अधिकारी की मौत

काबुल में सोमवार को अफगान निर्वाचन कार्यालय को निशाना बनाकर किए गए आत्मघाती हमले में एक पुलिस अधिकारी की मौत हो गई जबकि पांच अन्य लोग घायल हो गए.

हमले की जिम्मेदारी इस्लामिक स्टेट समूह ने ली है.(फाइल फोटो)

काबुल: काबुल में सोमवार को अफगान निर्वाचन कार्यालय को निशाना बनाकर किए गए आत्मघाती हमले में एक पुलिस अधिकारी की मौत हो गई जबकि पांच अन्य लोग घायल हो गए. हमले की जिम्मेदारी इस्लामिक स्टेट समूह ने ली है. पुलिस प्रमुख बिस्मिल्लाह तबन ने बताया कि बम हमलावर भारी सुरक्षा से घिरे चुनाव आयोग के कार्यालय के दरवाजे की ओर बढ़ रहा था जब पुलिस को उसके इरादों पर संदेह हुआ और उन्होंने गोलीबारी शुरू कर दी. इसके बाद हमलावर ने अपने कपड़ों में लगे विस्फोटकों में विस्फोट कर दिया. तालिबान और आईएस दोनों ने अफगानिस्तान में संसदीय चुनाव में गड़बड़ी फैलाने की धमकी दी है. 

अधिकांश प्रांतों में चुनाव 20 अक्टूबर को हुआ था. दक्षिणी कंधार प्रांत में चुनाव पिछले शनिवार को हुआ था. पहले की खबरों में कहा गया था कि सोमवार को हुए हमले में हमलावर विस्फोटकों से लदा वाहन चलाकर गया था जबकि तालिबान ने बाद में कहा कि वह पैदल चलकर वहां पहुंचा था.

fallback

हमले में प्रांत के पुलिस प्रमुख जनरल अब्दल रजीक की मौत हो गई जबकि कई अन्य प्रांतीय अधिकारी और कई पुलिसकर्मी घायल हो गए. तालिबान ने कहा कि उन्होंने अफगानिस्तान में वॉशिंगटन के शीर्ष कमांडर को भी निशाना बनाया था लेकिन जनरल स्कॉट मिलेर सुरक्षित हैं.  हालांकि ब्रिगेडियर जेफरी स्माइली हमले में घायल हो गए हैं. 

इनपुट भाषा से भी 

 

Trending news