लीबिया के होटल पर हमले में 9 की मौत, IS ने ली जिम्मेदारी
Advertisement

लीबिया के होटल पर हमले में 9 की मौत, IS ने ली जिम्मेदारी

लीबिया के एक लग्जरी होटल पर अज्ञात बंदूकधारियों द्वारा हमला किए जाने की खबर है। मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक बूलेटप्रूफ परिधानों से युक्त बंदूकधारियों ने शहर के कोरिनथिया होटल पर हमला किया और अंधाधुंध गोलीबारी की। बंदूकधारियों ने कुछ लोगों को बंधक भी बनाया है।

लीबिया के होटल पर हमले में 9 की मौत, IS ने ली जिम्मेदारी

त्रिपोली : लीबिया की राजधानी त्रिपेाली के एक आलीशान होटल में हुए हमले में मंगलवार को कम से कम पांच विदेशियों समेत नौ लोग मारे गये।

त्रिपोली की सुरक्षा एजेंसी के प्रवक्ता इस्साम अल-नास ने कहा कि कोरिंथिया होटल में शुरुआती हमले में तीन सुरक्षाकर्मी मारे गये। बंदूकधारियों ने पांच विदेशियों की गोली मारकर हत्या कर दी और एक अन्य शख्स को बंधक बना लिया जो बाद में मारा गया।

मारे गये विदेशियों और बंधक बनाये गये व्यक्ति की राष्ट्रीयता का अभी पता नहीं चला है लेकिन नास ने कहा कि विदेशियों में दो महिलाएं थीं।

नास के मुताबिक होटल की 24वीं मंजिल पर घिर जाने के बाद तीन बंदूकधारियों ने विस्फोट में खुद को उड़ा लिया जिसमें बंधक की मौत हो गयी।

एक सूत्र ने बताया कि होटल की 24वीं मंजिल का इस्तेमाल सामान्य तौर पर लीबिया में कतर के मिशन द्वारा किया जाता है लेकिन हमले के दौरान वहां कोई अधिकारी या राजनयिक मौजूद नहीं था।

नास ने कहा कि लीबिया की स्वघोषित सरकार के प्रमुख उमर अल-हस्सी हमले के समय होटल में थे लेकिन सुरक्षित बच गये।

Trending news