आतंकियों के नए संदेश की सत्यता का परीक्षण कर रहा जापान: शिंजे अबे
Advertisement

आतंकियों के नए संदेश की सत्यता का परीक्षण कर रहा जापान: शिंजे अबे

जापानी प्रधानमंत्री शिंजे अबे ने गुरुवार को कहा कि तोक्यो इस्लामिक स्टेट द्वारा जारी नए संदेश की सत्यता का परीक्षण कर रहा है, जिसमें कैद किए गए जिहादी को नहीं छोड़ने पर जापानी और जॉर्डन के बंधक को मारने की धमकी दी गई है।

आतंकियों के नए संदेश की सत्यता का परीक्षण कर रहा जापान: शिंजे अबे

तोक्यो : जापानी प्रधानमंत्री शिंजे अबे ने गुरुवार को कहा कि तोक्यो इस्लामिक स्टेट द्वारा जारी नए संदेश की सत्यता का परीक्षण कर रहा है, जिसमें कैद किए गए जिहादी को नहीं छोड़ने पर जापानी और जॉर्डन के बंधक को मारने की धमकी दी गई है।

अबे ने संसद के सत्र के दौरान कहा कि हमें नए संदेश की जानकारी है। उन्होंने कहा कि फिलहाल हम (संदेश की सत्यता की) सत्यता का परीक्षण कर रहे, लेकिन जल्द से जल्द जापानी नागरिक की सुरक्षित रिहाई के लिए हम अपना सर्वश्रेष्ठ देंगे। इस्लामिक स्टेट द्वारा बंधक बनाए गए जापानी पत्रकार केन्जी गोटो को मुक्त कराने में मदद के लिए तोक्यो अम्मान से आग्रह कर रहा है। नया संदेश जापान के समयानुसार गुरूवार सुबह पोस्ट किया गया है, जिसमें आतंकवादी अम्मान से ‘सूर्यास्त’ तक महिला जिहादी साजिदा अल-रिश्वी की रिहाई की मांग कर रहे हैं, जो 2006 में अम्मान में तिहरा विस्फोट मामले में मौत की सजा का सामना कर रही है । इस धमाके में 60 लोग मारे गए थे।

नए संदेश में साफ तौर पर गोटो की आवाज का इस्तेमाल किया गया है, जिसमें जॉर्डन को गोटो की जिंदगी के बदले साजिदा को रिहा करने या जार्डन के पायलट माज अल-कस्सासबह को मारने के बारे में कहा जा रहा है, जो आतंकियों के कब्जे में है।

Trending news