कश्मीर मुद्दे संयुक्त राष्ट्र का अपूर्ण एजेंडा: नवाज शरीफ
Advertisement

कश्मीर मुद्दे संयुक्त राष्ट्र का अपूर्ण एजेंडा: नवाज शरीफ

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने आज कश्मीर मुद्दे को संयुक्त राष्ट्र का एक ‘अपूर्ण एजेंडा’ बताते हुए इसे हर अंतरराष्ट्रीय मंच पर उठाने और कश्मीरियों को हर तरह की मदद देने की घोषणा की। 

कश्मीर मुद्दे संयुक्त राष्ट्र का अपूर्ण एजेंडा: नवाज शरीफ

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने आज कश्मीर मुद्दे को संयुक्त राष्ट्र का एक ‘अपूर्ण एजेंडा’ बताते हुए इसे हर अंतरराष्ट्रीय मंच पर उठाने और कश्मीरियों को हर तरह की मदद देने की घोषणा की। 

शरीफ ने पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) के नव निर्वाचित जनप्रतिनिधियों से बात करते हुए यह टिप्पणी की। उनकी पार्टी पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) ने 21 जुलाई को हुए चुनाव में नयी सरकार के गठन के लिए बहुमत हासिल किया।

उन्होंने कहा, ‘कश्मीर का मुद्दा संयुक्त राष्ट्र का अपूर्ण एजेंडा है और पाकिस्तान नैतिक और कूटनीतिक रूप से कश्मीर के लोगों की मदद करता रहेगा।’ शरीफ ने कहा, ‘संयुक्त राष्ट्र संकल्पों के तहत आत्म निर्णय का अधिकार कश्मीर के लोगों का मौलिक अधिकार है और हम हर अंतरराष्ट्रीय मंच पर यह मुद्दा उठाएंगे।’ उन्होंने दावा किया गया कि पीओके के लोग ‘‘खुशकिस्मत है कि उन्हें पूर्ण आजादी मिली हुई है।’ शरीफ ने कश्मीर के लोगों की मदद करने की घोषणा की।

उन्होंने कहा, ‘हमारा दिल उन लोगों के लिए धड़कता है। और हम उनके साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़े हैं।’ पाकिस्तानी प्रधानमंत्री ने नवनिर्वाचित जनप्रतिनिधियों को नियंत्रण रेखा के दूसरी तरफ के लोगों के लिए हर तरह की मदद उपलब्ध कराने का निर्देश दिया।

Trending news