जानिए, जर्मनी में रोबोट ने एक व्यक्ति को कैसे मार डाला?
Advertisement

जानिए, जर्मनी में रोबोट ने एक व्यक्ति को कैसे मार डाला?

जर्मनी में फोक्सवैगन के उत्पादन संयंत्र में एक रोबोट ने एक ठेकेदार को मार डाला। फोक्सवैगन के प्रवक्ता हेइको हिलविग ने कल यहां बताया कि यह घटना फ्रैंकफर्ट से करीब 100 किमी उत्तर में बौनातल स्थित संयंत्र में सोमवार को हुई।

जानिए, जर्मनी में रोबोट ने एक व्यक्ति को कैसे मार डाला?

बर्लिन: जर्मनी में फोक्सवैगन के उत्पादन संयंत्र में एक रोबोट ने एक ठेकेदार को मार डाला। फोक्सवैगन के प्रवक्ता हेइको हिलविग ने कल यहां बताया कि यह घटना फ्रैंकफर्ट से करीब 100 किमी उत्तर में बौनातल स्थित संयंत्र में सोमवार को हुई।

उन्होंने बताया कि 22 वर्षीय ठेकेदार उस दल में था जो खड़े हुए रोबोट को दुरूस्त कर रहा था। अचानक रोबोट ने उसे पकड़ा और एक धातु की मोटी प्लेट से कुचल दिया। हिलविग ने बताया कि शुरूआती निष्कर्ष से संकेत मिलता है कि यह घटना मानवीय चूक के चलते हुई। रोबोट के कलपुर्जे जोड़ते समय उसके प्रोग्राम को विभिन्न कार्यों के लिए सेट किया जाता है। आम तौर पर रोबोट संयंत्र के एक खास हिस्से में ही काम करता है।

उन्होंने बताया कि जब यह घटना हुई तब वहां एक और ठेकेदार मौजूद था लेकिन उसे कुछ नहीं हुआ। हिलविग ने यह कहते हुए और ब्यौरा देने से मना कर दिया कि मामले की जांच जारी है।

Trending news