जाधव मामला: नवाज़ शरीफ़ सरकार के जवाब से नाख़ुश है पाक संसदीय समिति
Advertisement

जाधव मामला: नवाज़ शरीफ़ सरकार के जवाब से नाख़ुश है पाक संसदीय समिति

पाकिस्तान की राष्ट्रीय सुरक्षा मामले से जुड़ी एक संसदीय समिति ने भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव के मामले में अंतरराष्ट्रीय न्यायालय में दिए गए सरकार के जवाब को लेकर अंसतोष प्रकट किया और अगली सुनवाई पर उसकी रणनीति के बारे में जानकारी मांगी है.

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की फाइल फोटो.

इस्लामाबाद: पाकिस्तान की राष्ट्रीय सुरक्षा मामले से जुड़ी एक संसदीय समिति ने भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव के मामले में अंतरराष्ट्रीय न्यायालय में दिए गए सरकार के जवाब को लेकर अंसतोष प्रकट किया और अगली सुनवाई पर उसकी रणनीति के बारे में जानकारी मांगी है.

समिति ने आईसीजे में जाधव के मामले पर चर्चा के लिए मंगलवार (23 मई) को बैठक की थी. समाचार पत्र ‘डॉन’ के अनुसार विदेश सचिव तहमीना जांजुआ और एटॉर्नी जनरल अश्तर औसाफ ने राष्ट्रीय सुरक्षा से संबंधित संसदीय समिति के समक्ष यह जानकारी दी. औसाफ आईसीजे में पाकिस्तान का पक्ष रखेंगे.

आईसीजे ने पिछले सप्ताह जाधव की मौत की सजा की तामील पर आखिरी फैसला आने तक रोक लगा दी थी और आदेश के क्रियान्वयन को लेकर उठाए गए कदमों के बारे में जानकारी देने को कहा था. समिति के प्रमुख अयाज सादिक ने बैठक के बाद कहा कि सदस्यों ने महत्वपूर्ण प्रश्न उठाए हैं. उन्होंने स्वीकार किया कि समिति के सदस्य सरकार के अधिकारियों के जवाब से असंतुष्ट थे.

Trending news