Whatsapp का अबतक का सबसे खास फीचर हो रहा लांच, सबको मिलेगी सुविधा
Advertisement

Whatsapp का अबतक का सबसे खास फीचर हो रहा लांच, सबको मिलेगी सुविधा

 कंपनी ने नया फीचर पेश किया है जो कि यूजर्स को अपने कॉन्टेक्ट्स पर लाइव लोकेशन शेयर करने की सुविधा देगा. यह फीचर आने वाले कुछ हफ्तों में आपके फोन में होगा.

फाइल फोटो .....

वाशिंगटन: वाट्सऐप के बिना जीवन की कल्पना करना ही बड़ा कठिन हैं. अब जब सब में बदलाव शुरू हो रहे हैं तो वाट्सऐप ने भी खुद में बदलाव लाने में कोई कोशिश छोड़ी नहीं हैं. हर किसी का अपना काम वाट्सऐप पर ही हो रहा होता हैं. डीपी बदलने से लेकर ऑफिस के काम सब वाट्सऐप पर आधरित होता जा रहा हैं. वाट्सऐप इसी को ध्यान रखते हुए हर साल नए फीचर्स जोड़ रहा है. कंपनी ने नया फीचर पेश किया है जो कि यूजर्स को अपने कॉन्टेक्ट्स पर लाइव लोकेशन शेयर करने की सुविधा देगा. यह फीचर आने वाले कुछ हफ्तों में आपके फोन में होगा. जिसमें अब कोई भी अपनी रियल लोकेशन को शेयर कर सकेंगे. इस फीचर की सबसे खास बात है कि इसमें आप 15 मिनट,1 घंटा और 8 घंटे के विकल्प के साथ लाइव लोकेशन शेयर कर सकेंगे.

  1. लाइव लोकेशन की समय सीमा आपको चुनना पड़ेगा
  2. इस सुविधा से दोस्तों को बहुत सुविधा मिलेगी
  3. वाट्सऐप सबसे लोकप्रिय मैसेजिंग ऐप है

यह भी पढ़े- IAS अशोक खेमका ने पेश किया अनोखा उदाहरण, 'वाट्सऐप' के जरिए भेजा समन, AG पर भी उठाए सवाल

अब तक के फीचर में ये फीचर सबसे खास माना जा रहा हैं. जिससे परिवार वालों, दोस्तों को बहुत सुविधा मिलेगी. लोगों के जीवन में एक नया बदलाव लाना शुरू कर दिया हैं. वैसे तो आप व्हॉट्सऐप पर पहले भी अपनी लोकेशन भेज सकते थे, लेकिन ये सूविधा लाइव अपडेट नहीं होती थी. अब नए फीचर्स के जरिए आप अपनी लाइव लोकेशन भेज सकते हैं, जो आपकी लोकेशन के बारे में दोस्तों, परिवारों को अपकी जगह के बारें में बताता रहेगा.इस फीचर में में आपको हर बार खुद के लोकेशन को अपडेट करना होगा.

व्हॉट्सऐप के मुताबिक, आप किसी को भी चैट या ग्रुप में अपनी लाइव लोकेशन भेज कर दोस्तों के बीच खुद की प्रस्तुती दे सकते हैं. विश्व के सबसे लोकप्रिय मैसेजिंग ऐप अपने 100 करोड़ यूजर को हर सुविधा देने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ रहा है. आने वाले दिनों में और भी बदलाव देखने को मिल सकता हैं. और उस बदलाव को आप अपने हिसाब से प्रयोग करके सुविधा उठा सकते हैं. 

यह भी पढ़े- सैनिकों के लिए वाट्सऐप नम्बर तय, सीधे जनरल रावत तक पहुंचा सकेंगे अपनी समस्याएं

इस तरह काम करेगा ये ऐप

- इसके लिए आपको वाट्सऐप चैट में जाकर Attach आइकन पर क्लिक करना होगा.
- यहां लोकेशन शेयर करते हुए आपसे समय सीमा पूछी जाएगी.
- समय सीमा में 15 मिनट,  1 घंटा और 8 घंटा के तीन विकल्प दिए जाएंगे.
- हालांकि यह नया फीचर व्हॉट्सऐप के नए अपडेट के साथ दिया जा सकता है.

Trending news