नियंत्रण रेखा पर सीमा के आर-पार व्यापार स्थगित
Advertisement

नियंत्रण रेखा पर सीमा के आर-पार व्यापार स्थगित

मादक पदार्थों की कथित तौर पर बरामदगी होने को लेकर पाक अधिकृत कश्मीर से आ रहे 22 ट्रकों को भारत द्वारा जब्त किए जाने के एक दिन बाद पाकिस्तान ने नियंत्रण रेखा पर आज 50 भारतीय ट्रकों को रोक लिया और व्यापारिक गतिविधियां स्थगित कर दी।

इस्लामाबाद : मादक पदार्थों की कथित तौर पर बरामदगी होने को लेकर पाक अधिकृत कश्मीर से आ रहे 22 ट्रकों को भारत द्वारा जब्त किए जाने के एक दिन बाद पाकिस्तान ने नियंत्रण रेखा पर आज 50 भारतीय ट्रकों को रोक लिया और व्यापारिक गतिविधियां स्थगित कर दी।

पाक अधिकृत कश्मीर आधारित ट्रेड एंड ट्रैवल ऑथरिटी ने कश्मीर होकर आने वाले 50 ट्रकों को लौटने नहीं दिया। भारत द्वारा कल 22 ट्रकों को जब्त किए जाने के जवाब में ऐसा किया गया। पाक अधिकृत कश्मीर के एक अधिकारी ने अंतर कश्मीर व्यापार प्रतिबंध की पुष्टि की और दावा किया कि दोनों देशों के बीच समझौते के तहत भारत कारोबारी वस्तुओं को ले जा रहे ट्रकों को वापस करने के लिए आबद्ध है।

उन्होंने कहा कि जब तक भारत मादक पदार्थों की तस्करी के आरोप के बारे में सबूत नहीं देता और 22 जब्त ट्रकों को नहीं लौटाता तब तक हमारे द्वारा रोके गए 50 ट्रकों को वापस नहीं भेजा जाएगा। गौरतलब है कि भारतीय सुरक्षा अधिकारियों ने कल उरी में पाकिस्तान से आ रहे संतरे से लदे ट्रक से मादक पदार्थ के करीब 200 संदिग्ध पैकेट बरामद करने का दावा किया था।

Trending news