श्रीलंकाई मंत्री ने दी चेतावनी, फिर से सक्रिय हो सकता है LTTE
Advertisement

श्रीलंकाई मंत्री ने दी चेतावनी, फिर से सक्रिय हो सकता है LTTE

श्रीलंका की नयी सरकार ने आज चेतावनी दी कि इस बात का वास्तविक खतरा मंडरा रहा है कि लिट्टे सेना से मुंह की खाने के छह साल बाद फिर से सक्रिय होकर स्वतंत्र तमिल राष्ट्र के लिए एक और जंग छेड़ सकता है। उप विदेश मंत्री अजीत परेरा ने कहा कि लिट्टे के सहयोगी संगठन इसे फिर से सक्रिय करने के प्रयास में पैसा इकट्ठा करने के लिए विदेश में कारोबार करते हैं।

कोलंबो : श्रीलंका की नयी सरकार ने आज चेतावनी दी कि इस बात का वास्तविक खतरा मंडरा रहा है कि लिट्टे सेना से मुंह की खाने के छह साल बाद फिर से सक्रिय होकर स्वतंत्र तमिल राष्ट्र के लिए एक और जंग छेड़ सकता है। उप विदेश मंत्री अजीत परेरा ने कहा कि लिट्टे के सहयोगी संगठन इसे फिर से सक्रिय करने के प्रयास में पैसा इकट्ठा करने के लिए विदेश में कारोबार करते हैं।

परेरा ने कहा, उनके सहयोगी संगठन विदेशों में कारोबार करते हैं। वे पेट्रोल स्टेशन चलाते हैं, सुपर मार्केट चलाते हैं और उनकी जहाज कंपनियां हैं। उन्होंने कहा, उनके जमीन पर मात खाने के बाद भी फिर से सक्रिय होने की कोशिश करने का वास्तविक खतरा है। इससे पहले श्रीलंकाई सरकार ने यूरोपीय संघ पर लिबरेशन टाइगर्स ऑफ तमिल ईलम (लिट्टे) को एक बार फिर काली सूची में डालने पर जोर डाला था।

परेरा ने कहा कि यूरोपीय संघ ने पिछले हफ्ते लिट्टे पर पाबंदी जारी रखने पर सहमति जताई थी। जबकि पहले यूरोप की एक अदालत ने कुछ पाबंदियों को हटाने का फैसला किया था। प्रधानमंत्री रानिल विक्रमसिंघे ने तत्कालीन श्रीलंकाई सरकार को यह मनाने के लिए अहम भूमिका निभाई थी कि लिट्टे प्रतिबंधित संगठन रहे।

 

Trending news