लंदन : मस्जिद के बाहर राहगीरों पर चढ़ाई कार, एक की मौत, कई जख्‍मी

Last Updated: Monday, June 19, 2017 - 10:30
लंदन : मस्जिद के बाहर राहगीरों पर चढ़ाई कार, एक की मौत, कई जख्‍मी
घटना लंदन के फिन्सबरी पार्क इलाके में सेवन सिस्टर्स रोड पर हुई. (फोटो साभार एएनआई)

लंदन : लंदन में सड़क पर चल रहे लोगों के ऊपर गाड़ी चलाने का मामला सामने आया है. स्‍थानीय पुलिस के मु‍ताबिक उत्तरी लंदन में एक तेज रफ्तार वाहन ने राहगीरों को कुचलने की कोशिश की. हादसे में एक व्‍यक्ति की मौत हो गई है, जबकि कम से कम तीन लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं. घटना लंदन के फिन्सबरी पार्क इलाके में सेवन सिस्टर्स रोड पर हुई.

एंबुलेंस की कई गाड़ियां भेजी गई
लंदन की मेट्रोपॉलिटन पुलिस ने बताया कि इस मामले में एक संदिग्ध को गिरफ्तार कर लिया गया है. पुलिस के मुताबिक अधिकारी घटनास्थल पर मौजूद हैं और आपातकालीन सेवाओं को बुला लिया गया है. लंदन एंबुलेंस सर्विस के प्रवक्ता ने कहा कि सेवन सिस्टर्स रोड पर एंबुलेंस की कई गाड़ियां भेजी गई हैं.

और पढ़ें : आम चुनाव से पहले लंदन में आतंकी हमला; 7 की मौत, PM टेरीजा ने कहा- 'बस बहुत हो चुका’

पहले भी हुए हमले
एक प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि कार फिन्सबरी पार्क इलाके में स्थित एक मस्जिद से आई थी और राहगीरों को रौंदना चाहा. गौरतलब है कि हाल के दिनों में ब्रिटेन में इस तरह के हमले बढ़े हैं. 3 जून को हुए इसी तरह के हमले में 8 लोग मारे गए थे और 50 लोग घायल हुए थे.

इस घटना में तीन आतंकियों ने लंदन ब्रिज पर पैदल चल रहे लोगों पर कार चढ़ा दी थी और इसके बाद गाड़ी को पास ही स्थित प्रसिद्ध बरो बाजार की तरफ ले गए और वहां मौजूद लोगों पर छुरे से हमला शुरू कर दिया था. 22 मार्च को एक व्यक्ति ने लंदन में वेस्टमिंस्टर ब्रिज पर लोगों पर कार चढ़ा दी, जबकि एक पुलिसकर्मी को चाकू से मार डाला. इस हमले में कुल पांच लोग मारे गए.

वहीं 22 मई को एक आत्मघाती हमलावर ने पॉप सिंगर एरियाना ग्रांडे के कंसर्ट में 22 लोगों को मार डाला. एरियाना का कंसर्ट उत्तरी इंग्लैंड के मैनचेस्टर में हो रहा था.

 

 

ज़ी न्यूज़ डेस्क

First Published: Monday, June 19, 2017 - 08:16
comments powered by Disqus