फ्रांसीसी पीएम ने और हमले की आशंका को लेकर किया अलर्ट
Advertisement

फ्रांसीसी पीएम ने और हमले की आशंका को लेकर किया अलर्ट

फ्रांसीसी प्रधानमंत्री मैनुएल वाल्स ने आज अलर्ट किया कि कि संदिग्ध इस्लामवादी द्वारा एक गैस फैक्टरी के बाहर एक व्यक्ति का सिर काटकर हत्या किए जाने की घटना के बाद फ्रांस को और अधिक हमले झेलने पड़ सकते हैं।

सेंट-क्वेंटिन-फलाविएर (फ्रांस) : फ्रांसीसी प्रधानमंत्री मैनुएल वाल्स ने आज अलर्ट किया कि कि संदिग्ध इस्लामवादी द्वारा एक गैस फैक्टरी के बाहर एक व्यक्ति का सिर काटकर हत्या किए जाने की घटना के बाद फ्रांस को और अधिक हमले झेलने पड़ सकते हैं।

कथित हमलावर की पहचान तीन बच्चों के शादीशुदा पिता 35 वर्षीय यासीन साल्ही के रूप में की गई है। फ्रांस के ल्योन शहर के पास स्थित इस फैक्टरी से अपने वाहन को भिड़ा कर उसने एक विस्फोट को भी अंजाम दिया था।

यह हत्या उसी दिन हुई है जिस दिन इस्लामिक स्टेट जिहादी समूह ने दो अन्य हमलों को करने का दावा किया है। इन हमलों में ट्यूनीशिया के एक समुद्र तट पर 38 और कुवैत में एक आत्मघाती हमले में 27 लोगों की मौत हो गई थी।

वाल्स ने कहा कि कल हुआ हमला फ्रांस में तनाव को बढ़ा सकता है। उन्होंने एजेंसी को बताया कि यह समाज के लिए दुष्कर है कि वह सालों तक हमलों के खतरे की आशंका में रहे। यह पहली मर्तबा है जब फ्रांस में किसी व्यक्ति का सिर संदिग्ध इस्लामवादी द्वारा बेधड़ किया गया है।

Trending news