पीएम मोदी ने यूरोपीय संघ के नेताओं से की मुलाकात, आतंकवाद पर की चर्चा
Advertisement

पीएम मोदी ने यूरोपीय संघ के नेताओं से की मुलाकात, आतंकवाद पर की चर्चा

प्नधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जी20 शिखर सम्मेलन से इतर जंकर और डोनाल्ड टस्क से मुलाकात की.

नरेंद्र मोदी, जीन जंकर और नरेंद्र मोदी. (फोटो साभार PTI)

ब्यूनस आयर्स: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को यूरोपीय परिषद के अध्यक्ष डोनाल्ड टस्क, यूरोपीय आयोग के अध्यक्ष जीन क्लॉड जंकर और जर्मन चांसलर एंजेला मर्केल से मुलाकात की तथा सभी तरह के आतंकवाद से लड़ने के लिए संयुक्त प्रयास समेत भारत-यूरोपीय संघ के बीच संबंधों को मजबूत करने के तरीकों पर चर्चा की. भारत और यूरोपीय संघ ने नवंबर में ब्रसेल्स में हुए भारत-ईयू वार्षिक आतंकवाद रोधी और राजनीतिक संवाद के दौरान आतंकवाद, चरमपंथ और कट्टरपंथ से प्रभावी तौर पर निपटने में सहयोग बढ़ाने का आह्वान किया था.

यूरोपीय संघ के नेताओं के साथ पीएम मोदी की बैठक के बाद विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने ट्वीट कर कहा, ‘‘प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जी20 शिखर सम्मेलन से इतर जंकर और डोनाल्ड टस्क से मुलाकात की. चर्चा सभी तरह के आतंकवाद से लड़ने के लिए संयुक्त प्रयास समेत भारत-यूरोपीय संघ के रिश्ते मजबूत करने पर केंद्रित रही.’’ 

प्रधानमंत्री की मर्केल के साथ मुलाकात के बाद कुमार ने ट्वीट कर कहा, ‘‘कूटनीतिक साझेदारी मजबूत हो रही है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और जर्मन चांसलर एंजेला मर्केल ने जी20 शिखर सम्मेलन से इतर मुलाकात की. नेताओं ने तेजी से बदल रही दुनिया में बहुपक्षवाद की महत्ता और आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में सहयोग मजबूत करने की आवश्यकता पर विचार साझा किए.’’ मोदी जी-20 शिखर सम्मेलन में भाग लेने के लिए अर्जेंटीना में हैं.

(इनपुट-भाषा)

Trending news