नवाज शरीफ ने भारत के साथ चीनी के व्यापार से कमाए 6 करोड़ डॉलर : इमरान
Advertisement

नवाज शरीफ ने भारत के साथ चीनी के व्यापार से कमाए 6 करोड़ डॉलर : इमरान

पाकिस्तान में विपक्षी नेता इमरान खान ने प्रधानमंत्री नवाज शरीफ पर 1990 के दशक में भारत के साथ चीनी के व्यापार से छह लाख डॉलर बनाने का आरोप लगाया है। शरीफ ने इसका खंडन किया और उन्हें अदालत में घसीटने की धमकी दी।

नवाज शरीफ ने भारत के साथ चीनी के व्यापार से कमाए 6 करोड़ डॉलर : इमरान

लाहौर : पाकिस्तान में विपक्षी नेता इमरान खान ने प्रधानमंत्री नवाज शरीफ पर 1990 के दशक में भारत के साथ चीनी के व्यापार से छह लाख डॉलर बनाने का आरोप लगाया है। शरीफ ने इसका खंडन किया और उन्हें अदालत में घसीटने की धमकी दी।

पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ ने गुरुवार को एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘शरीफ परिवार पाकिस्तान सरकार की ओर से अपना व्यापार चीन एवं भारत में फैला रहा है जो दुर्भाग्यपूर्ण है।’ उन्होंने दावा किया कि प्रधानमंत्री के बेटे हुसैन नवाज अपने परिवार का व्यापार फैलाने के लिए भारतीय व्यापारियों से मिल रहे हैं और इस तरह शरीफ परिवार पाकिस्तान को कमजोर कर रहा है।

उन्होंने आरोप लगाया कि शरीफ ने 1990 के दशक में भारत के साथ चीनी व्यापार के माध्यम से 6 करोड़ रूपए कमाए। शरीफ परिवार ने सत्ता में आने के बाद अवैध तरीके से 140 अरब डॉलर बनाए।

इमरान ने कहा, ‘कैसे पाकिस्तानी प्रधानमंत्री देश की कीमत पर अपने कारोबार को आगे बढ़ा सकता है।’ नवाज शरीफ के प्रवक्ता ने कहा, ‘शरीफ परिवार पीटीआई (पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ) प्रमुख के आरोप का खंडन करता है और वह उनके खिलाफ अदालत जाएगा एवं उन्हें वहां बेनकाब करेगा।’

Trending news