नवाज शरीफ की पत्नी कुलसुम को पड़ा दिल का दौरा, बेटे हुसैन की देश से मां के लिए दुआ करने की अपील
Advertisement

नवाज शरीफ की पत्नी कुलसुम को पड़ा दिल का दौरा, बेटे हुसैन की देश से मां के लिए दुआ करने की अपील

नवाज के भाई शहबाज शरीफ ने जनता से अनुरोध किया कि कुलसुम की सेहत में तेजी से सुधार के लिए वे उनके साथ प्रार्थना करें.

अस्पताल में भर्ती पत्नी कुलसुम नवाज के साथ नवाज शरीफ. (Maryam Nawaz/Twitter)

लंदन/इस्लामाबाद: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की पत्नी कुलसुम नवाज को दिल का दौरा पड़ने के बाद उनकी हालत और खराब हो गई है. इन दिनों वह ब्रिटेन में हैं, जहां गले के कैंसर की सर्जरी के बाद उनका उपचार चल रहा है. नवाज की बेटी मरियम नवाज ने बताया कि गुरुवार देर रात कुलसुम (68) की हालत और खराब होने के बाद उन्हें लंदन के अस्पताल की इंटेंसिव केयर यूनिट (आईसीयू) में रखा गया.

  1. कुलसुम नवाज को लंदन के अस्पताल की आईसीयू में रखा गया.
  2. बेटी मरियम 14 जून को कुलसुम से मिलने के लिए लंदन रवाना हो गए थे.
  3. नवाज के खिलाफ मुकदमा चल रहा है जिसके कारण वह लंदन नहीं जा सके थे.

मरियम ने ट्वीट किया, ‘‘हम विमान में थे जब अम्मी को अचानक दिल का दौरा पड़ा. वह आईसीयू में हैं और तब से ही वेंटिलेटर पर हैं.’’ अपने पिता के साथ लंदन पहुंची मरियम ने शुभचिंतकों से अपनी मां के लिए दुआएं करने का अनुरोध किया. एक्सप्रेस ट्रिब्यून की खबर के मुताबिक कुलसुम को बुधवार (14 जून) को फिर से अस्पताल में भर्ती करवाया गया था. जहां उनकी स्थिति बिगड़ गई और रात में ही उन्हें तत्काल आपात इकाई में ले जाया गया. तब से उन्हें होश नहीं आया है. गुरुवार (14 जून) को दिल का दौरा पड़ने के बाद वह बेहोश हो गई थीं और उन्हें आईसीयू में ले जाना पड़ा. तब से वह इंटेंसिव केयर में हैं. नवाज के बेटे हुसैन नवाज ने भी राष्ट्र से अपील की कि वह उनकी मां के लिए दुआएं करें.

नवाज के भाई शहबाज शरीफ ने जनता से अनुरोध किया कि कुलसुम की सेहत में तेजी से सुधार के लिए वे उनके साथ प्रार्थना करें. उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘रमजान का पवित्र महीना समाप्त होने जा रहा है, मैं अपने हमवतनों से अपील करता हूं कि उनकी सेहत में तेजी से सुधार के लिए वे मेरे साथ प्रार्थना करें. प्रार्थना की शक्ति सबसे बड़ी होती है.’’ नवाज और उनकी बेटी मरियम गुरुवार (14 जून) को कुलसुम से मिलने के लिए लंदन रवाना हो गए थे. नवाज के खिलाफ जुलाई से मुकदमा चल रहा है जिसके कारण हाल के हफ्तों में वह लंदन नहीं जा सके थे.

Trending news