बांग्लादेश चुनाव: पुलिस ने भीड़ पर पैलेट गन का किया इस्तेमाल, भड़की हिंसा
Advertisement

बांग्लादेश चुनाव: पुलिस ने भीड़ पर पैलेट गन का किया इस्तेमाल, भड़की हिंसा

बांग्लादेश में चुनावी अभियान मंगलवार को उस वक्त हिंसक हो गया जब पुलिस ने भीड़ पर पैलेट गन का इस्तेमाल किया और विभिन्न दलों के समर्थकों ने प्रतिद्वंद्वी प्रत्याशियों पर लाठियों से हमला किया. 

स्थानीय पुलिस प्रमुख मोहम्मद मोनिरुजमान ने कहा कि कई कारों की खिड़कियां टूट गई.(फाइल फोटो)

ढाका: बांग्लादेश में चुनावी अभियान मंगलवार को उस वक्त हिंसक हो गया जब पुलिस ने भीड़ पर पैलेट गन का इस्तेमाल किया और विभिन्न दलों के समर्थकों ने प्रतिद्वंद्वी प्रत्याशियों पर लाठियों से हमला किया.  इससे देशभर में राजनीतिक रैलियों के दौरान सैकड़ों लोग घायल हुए. पुलिस ने बताया कि प्रचार अभियान के दूसरे दिन कम से कम सात बड़े शहरों में हिंसा हुई जिसमें करीब 100 लोग घायल हो गये. 

ये सभी दो प्रमुख पार्टियों के समर्थक हैं.  दोनो पार्टियां 30 दिसंबर को होने वाले चुनाव में हिस्सा ले रही हैं. हाल के दिनों में बांग्लादेश नेशनलिस्ट पार्टी पर एक कार्रवाई के बाद यह घटना सामने आई है.  मुख्य विपक्षी पार्टी के सैकड़ों समर्थकों को चुनाव अभियान शुरू होने से पहले जेल में डाल दिया गया था.  उत्तरी जिले के ठाकुरगांव में बीपीएन के महासचिव फखरूल इस्लाम आलमगीर के वाहनों के काफिले पर एक विशाल भीड़ ने लाठियों से हमला किया.

स्थानीय पुलिस प्रमुख मोहम्मद मोनिरुजमान ने कहा कि कई कारों की खिड़कियां टूट गई लेकिन आलमगीर बच निकले.  यहां कई लोगों के घायल होने की खबर है. विपक्ष ने आरोप लगाया है कि सत्ताधारी अवामी लीग हत्यारों से मिली हुई है.  

Trending news