भूटान की ओऱ से नेपाल को 10 लाख अमेरिकी डॉलर की मदद
Advertisement

भूटान की ओऱ से नेपाल को 10 लाख अमेरिकी डॉलर की मदद

नेपाल की सरकार को भूकंप की आपदा से निपटने में मदद मुहैया कराने के उद्देश्य से भूटान के प्रधानमंत्री त्शेरिंग तोब्गे सोमवार को एक चिकित्सा सहायता दल के साथ काठमांडो गए हैं।

भूटान की ओऱ से नेपाल को 10 लाख अमेरिकी डॉलर की मदद

थिंपू : नेपाल की सरकार को भूकंप की आपदा से निपटने में मदद मुहैया कराने के उद्देश्य से भूटान के प्रधानमंत्री त्शेरिंग तोब्गे सोमवार को एक चिकित्सा सहायता दल के साथ काठमांडो गए हैं।

तोब्गे ने इस आपदा से निपटने में मदद तथा राहत और पुनर्वास के लिए नेपाल के प्रधानमंत्री को दस लाख अमेरिकी डॉलर का चेक दिया। इस भीषण भूकंप से अब तक 3000 से ज्यादा लोग मारे जा चुके हैं।

तोब्गे ने नेपाल के अपने समकक्ष को इस प्राकृतिक आपदा के चलते नेपाल के लोगों को हुई पीड़ा को लेकर भूटान नरेश की चिंता से भी अवगत कराया। इसके साथ ही उन्होंने भूटान नरेश की ओर से नेपाल के प्रधानमंत्री और राष्ट्रपति को अवसाद की इस घड़ी में शोक संदेश भी दिया।

तोब्गे के साथ आए 63 सदस्यीय दल में चिकित्सा कर्मी, रायल भूटान आर्मी के अधिकारी, स्वास्थ्य मंत्रालय के चिकित्सा विशेषज्ञ और स्वयंसेवक शामिल हैं। यह दल भूकंप पीड़ितों को चिकित्सा सुविधा मुहैया कराएगा। दल अपने साथ दवाएं, चिकित्सा उपकरण और राहत सामग्री, कपड़े और कंबल भी लेकर गया है।

Trending news