डोनाल्ड ट्रंप गंवा सकते हैं अमेरिकी राष्ट्रपति पद, भारतीय मूल की नेता बन सकती हैं उत्तराधिकारी!
Advertisement

डोनाल्ड ट्रंप गंवा सकते हैं अमेरिकी राष्ट्रपति पद, भारतीय मूल की नेता बन सकती हैं उत्तराधिकारी!

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की कुर्सी जा सकती है. भारतीय मूल की निकी हेली अमेरिकी राष्ट्रपति बन सकती हैं.

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के एक साल के कार्यकाल पर माइकल वुल्फ ने लिखी किताब. तस्वीर साभार: रॉयटर्स

वाशिंगटन: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की कुर्सी जा सकती है. भारतीय मूल की निकी हेली अमेरिकी राष्ट्रपति बन सकती हैं. ये दावा ‘फायर एंड फ्यूरी: इनसाइड द ट्रंप व्हाइट हाउस’ किताब में किया गया है. डोनाल्ड ट्रंप के व्हाइट हाउस में पहले साल के कार्यकाल पर लिखी गई इस किताब के लेखक माइकल वुल्फ ने कहा है कि उन्होंने ऐसे-ऐसे खुलासे किए हैं जिसके बाद डोनाल्ड ट्रंप का व्हाइट हाउस में सफर खत्म हो सकता है. किताब की माने तो भारतीय मूल की अमेरिकी नेता निकी हेली राष्ट्रपति बनने की अकांक्षा पाले हुए हैं और डोनाल्ड ट्रंप की नजदीकी मंडली को इस बात का डर है कि निकी इस पद के लिए ट्रंप की उत्तराधिकारी हो सकती हैं.

  1. डोनाल्ड ट्रंप पर आई किताब ‘फायर एंड फ्यूरी: इनसाइड द ट्रंप व्हाइट हाउस’
  2. लेखक माइकल वुल्फ ने किताब में दावा किया डोनाल्ड ट्रंप कुर्सी गंवा सकते हैं
  3. निकी हेली को बताया अमेरिकी राष्ट्रपति बनने का दावेदार

‘फायर एंड फ्यूरी: इनसाइड द ट्रंप व्हाइट हाउस’ नामक पुस्तक में दावा किया गया है कि निकी की निगाह राष्ट्रपति पद पर है और ट्रंप भी उनको भविष्य की राजनीति के लिए तैयार करते हुए नजर आ रहे हैं. निकी फिलहाल संयुक्त राष्ट्र में अमेरिका की राजदूत हैं. पुस्तक के किए गए इस दावे पर फिलहाल उनकी कोई प्रतिक्रिया नहीं है. पुस्तक में कहा गया है कि ट्रंप के सिर्फ एक बार राष्ट्रपति रहने के आसार हैं.

ये भी पढ़ें: डोनाल्ड ट्रंप ने अपने प्रशासन की आलोचना करने वाली किताब पर रोक लगाने को कहा

fallback

मेलानिया नहीं चाहती थीं ट्रंप राष्ट्रपति बनें: पुस्तक
माइकल वुल्फ की किताब में दावा किया गया है कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की पत्नी मेलानिया नहीं चाहती थीं कि उनके पति राष्ट्रपति बनें और 2016 में चुनाव के नतीजे आने के बाद वह रोने लगीं. पुस्तक में यह भी दावा किया गया है कि ट्रंप खुद राष्ट्रपति चुनाव जीतने में दिलचस्पी नहीं रखते थे और नतीजे आने के बाद मेलानिया रोने लगीं, क्योंकि वह नहीं चाहती थीं कि ट्रंप जीतें.

fallback

ट्रंप नहीं चाहते थे मार्केट में आए यह किताब
पुस्तक में यह भी दावा किया गया है कि व्हाइट हाउस के मुख्य रणनीतिकार स्टीव बैनन को बर्खास्त किये जाने की बातों में कोई दम नहीं है. ट्रंप ने इस दावे को खारिज करते हुए कहा है कि बैनन को जब हटाया गया तो वह रोने लगे और नौकरी की भीख मांगने लगे. 

ट्रंप ने ट्वीट किया, ‘माइकल वोल्फ पूरी तरह हताश व्यक्ति हैं, जिन्होंने अपनी उबाऊ और असत्य पुस्तक बेचने के लिए कहानियां गढ़ी हैं. उन्होंने स्टीव बैनन का इस्तेमाल किया. बैनन को जब बर्खास्त किया वह रोए और अपनी नौकरी की भीख मांगी.’

ये भी पढ़ें: अमेरिका का आरोप, आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में पाकिस्तान खेल रहा है 'दोहरा खेल'

ट्रंप ने कहा: मैं ‘जीनियस’ हूं
अपनी ‘मानसिक’ सेहत को लेकर हो रही आलोचना से बेपरवाह अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने खुद को ‘जीनियस’ करार दिया. ट्रंप ने ट्वीट किया, ‘‘एक साल के गहन अध्ययन के बाद रूस के साथ गठजोड़ की बात कोरी अफवाह साबित हुई . अब फेक न्यू मीडिया मानसिक स्थिति और बौद्धिकता के बारे में चिल्ला रहा है.’’ उन्होंने कहा कि वह खुद को ‘जीनियस’ मानते हैं. ‘फायर एंड फ्यूरी: इनसाइड द ट्रंप व्हाइट हाउस’ पुस्तक में उनकी मानसिक स्थिति को लेकर बातें की गई है. इसको लेकर ट्रंप ने ट्वीट किए हैं.
इनपुट: भाषा

Trending news