उत्तर कोरिया ने दी धमकी, कहा-'एक ही वार' में खत्म कर देंगे अमेरिकी युद्धपोत
Advertisement

उत्तर कोरिया ने दी धमकी, कहा-'एक ही वार' में खत्म कर देंगे अमेरिकी युद्धपोत

 उत्तर कोरिया ने अमेरिका को धमकी देते हुए कहा है कि वह उसके युद्धपोत कार्ल विंसन को एक ही झटके में समुद्र में डुबोने के लिए तैयार है. अपने आधिकारिक समाचार पत्र में उत्तर कोरिया ने यह धमकी दी है. उत्तर कोरिया के मिसाइल परीक्षणों के बाद और उसके छठे परमाणु परीक्षण के लिए तैयार होने की आशंका के बाद से हाल के सप्ताहों में अमेरिका और उत्तर कोरिया के बीच तनाव बढ़ गया है.

उत्तर कोरिया ने अमेरिकी युद्धपोत को एक 'बड़ा जानवर' बताया है.       फाइल फोटो

सियोल : उत्तर कोरिया ने अमेरिका को धमकी देते हुए कहा है कि वह उसके युद्धपोत कार्ल विंसन को एक ही झटके में समुद्र में डुबोने के लिए तैयार है. अपने आधिकारिक समाचार पत्र में उत्तर कोरिया ने यह धमकी दी है. उत्तर कोरिया के मिसाइल परीक्षणों के बाद और उसके छठे परमाणु परीक्षण के लिए तैयार होने की आशंका के बाद से हाल के सप्ताहों में अमेरिका और उत्तर कोरिया के बीच तनाव बढ़ गया है.

रॉयटर्स के मुताबिक उत्तर कोरिया के सरकारी समाचार पत्र रोडोंग सिनमन में रविवार को प्रकाशित रिपोर्ट में कहा गया कि 'हमारी सेना लड़ाई के लिए तैयार है. हम परमाणु हथियारों से लैस अमेरिकी युद्धपोत को एक झटके में समुद्र में डूबा देंगे.' 

गौरतलब है कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने युद्धपोत यूएसएस कार्ल विंसन को कोरियाई प्रायद्वीप के समीप पहुंचने का आदेश दिया है. कोरियाई प्रायद्वीप में पहुंचने के बाद कार्ल विंसन दो जापानी युद्धपोतों के साथ युद्धाभ्यास करेगा.

अमेरिकी युद्धपोत को एक 'बड़ा जानवर' बताया

समाचार पत्र में अमेरिकी युद्धपोत को एक 'बड़ा जानवर' बताया गया है. अखबार ने लिखा है कि 'अपनी सैन्य ताकत दिखाने के लिए' इस युद्धपोत को खत्म कर दिया जाएगा. कोरियाई सेना मंगलवार को अपनी 85 वीं वर्षगांठ मनाएगी. समझा जाता है कि उत्तर कोरिया उस दिन कोई बड़ा सैन्य परीक्षण कर सकता है. उत्तर कोरिया अभी तक पांच परमाणु परीक्षण कर चुका है. वह ऐसी परमाणु हथियार वाली मिसाइल बनाने की कोशिश में है जिसकी मार अमेरिकी धरती तक हो. इसीलिए वह संयुक्त राष्ट्र के प्रतिबंधों के बावजूद बैलेस्टिक मिसाइल के लगातार परीक्षण कर रहा है.

कुछ दिनों में जापान के समुद्र में पहुंच जाएगा कार्ल विन्सन

इस बीच, अमेरिका के उपराष्ट्रपति माइक पेंस ने उत्तर कोरिया के साथ बढ़ते तनाव के बीच आस्ट्रेलिया में कहा कि अमेरिकी विमानवाहक पोत कार्ल विन्सन आने वाले कुछ दिनों में जापान के समुद्र में पहुंच जाएगा. पेंस ने सिडनी में संवाददाताओं से कहा, ‘हम उम्मीद करते हैं कि इस महीने के अंत से पहले कुछ दिनों में वे जापान के समुद्र में तैनात हो जाएंगे.’उन्होंने कहा, ‘उत्तर कोरिया को कोई गलतफहमी नहीं पालनी चाहिए क्योंकि दुनिया के इस क्षेत्र में हमारे हितों एवं हमारे सहयोगियों की सुरक्षा के लिए अमेरिका के पास पर्याप्त संसाधन और जवान हैं.’ 

अमेरिकी नौसेना ने आठ अप्रैल को कहा था कि उसने यूएसएस कार्ल विन्सन विमान वाहक पोत के नेतृत्व में नौसेना के एक लड़ाकू समूह को सिंगापुर के समुद्री क्षेत्र से होकर ‘उत्तर की ओर रवाना’किया है जो उत्तर कोरिया को रोकने के तौर पर एक ‘दूरदर्शी कदम’है. जहाजों के उत्तर कोरिया की ओर रवाना होने की अधिकारियों की टिप्पणी पर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा, ‘हम जहाजों का एक बेड़ा भेज रहे हैं. यह बहुत शक्तिशाली है.’ पेंटागन प्रमुख जिम मैटिस ने कहा कि कार्ल विन्सन रास्ते में है.

Trending news