मेरी नाराजगी अयोग्य अमेरिकी नेताओं से है, भारत, चीन या जापान से नहीं: डोनाल्ड ट्रंप
Advertisement

मेरी नाराजगी अयोग्य अमेरिकी नेताओं से है, भारत, चीन या जापान से नहीं: डोनाल्ड ट्रंप

अमेरिका के राष्ट्रपति पद के चुनाव में रिपब्लिकन उम्मीदवार बनने के शीर्ष प्रतिद्वंद्वी डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि उनकी नाराजगी भारत, चीन, जापान या वियतनाम से नहीं बल्कि ‘अक्षम’ अमेरिकी नेतृत्व से है। ट्रंप का आरोप है कि भारत, चीन, जापान और वियतनाम जैसे देश अमेरिका से नौकरियां छीन रहे हैं।

मेरी नाराजगी अयोग्य अमेरिकी नेताओं से है, भारत, चीन या जापान से नहीं: डोनाल्ड ट्रंप

कार्मेल (इंडियाना): अमेरिका के राष्ट्रपति पद के चुनाव में रिपब्लिकन उम्मीदवार बनने के शीर्ष प्रतिद्वंद्वी डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि उनकी नाराजगी भारत, चीन, जापान या वियतनाम से नहीं बल्कि ‘अक्षम’ अमेरिकी नेतृत्व से है। ट्रंप का आरोप है कि भारत, चीन, जापान और वियतनाम जैसे देश अमेरिका से नौकरियां छीन रहे हैं।

ट्रंप ने इंडियाना के इस शहर में एक प्रचार रैली में कहा, ‘मैं चीन से नाराज नहीं हूं। मैं मेक्सिको से नाराज नहीं हूं। मैं भारत या वियतनाम से नाराज नहीं हूं, जो हमसे काफी अवसर छीन रहे हैं।’ इंडियाना में अहम रिपब्लिकन प्राइमरी चुनाव होने हैं। चुनाव पूर्व ताजा सर्वेक्षण दिखाते हैं कि ट्रंप अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी एवं टेक्सास के सीनेटर टेड क्रूज से 15 अंक आगे हैं और यदि उन्हें यहां जीत मिलती है तो पार्टी उम्मीदवार बनने की उनकी संभावनाएं और पुख्ता हो जाएंगी।

न्यूयार्क के अरबपति ने अपने भाषण में ओबामा प्रशासन की नीतियों के कारण उसकी आलोचना करना जारी रखा। उन्होंने दावा कि इन्हीं नीतियों के कारण जापान, भारत, चीन और वियतनाम जैसे देश इंडियाना जैसे राज्यों में अमेरिका के नागरिकों से नौकरियां छीन रहे हैं। ट्रंप ने तालियों की गड़गड़ाहट के बीच कहा, ‘मैं पूरी तरह से अक्षम होने और अनजान होने के कारण हमारे नेताओं पर नाराज हूं। ?’ उन्होंने कहा कि वह उनसे इसलिए नाराज हैं क्योंकि वे यह जानते ही नहीं है कि वे क्या कर रहे हैं।

Trending news