ओबामा ने फलस्तीन मुद्दे पर नेतन्याहू के साथ मतभेद होने की बात मानी
Advertisement

ओबामा ने फलस्तीन मुद्दे पर नेतन्याहू के साथ मतभेद होने की बात मानी

अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने कहा है कि इस्राइल के राष्ट्रपति बेंजामिन नेतन्याहू के साथ उनका कामकाजी किस्म का संबंध है जबकि इस बात को माना कि लंबित फलस्तीन मुददे को सुलझाने के लिए दो राष्ट्र के समाधान पर उनके बीच मतभेद है।

ओबामा ने फलस्तीन मुद्दे पर नेतन्याहू के साथ मतभेद होने की बात मानी

वाशिंगटन: अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने कहा है कि इस्राइल के राष्ट्रपति बेंजामिन नेतन्याहू के साथ उनका कामकाजी किस्म का संबंध है जबकि इस बात को माना कि लंबित फलस्तीन मुददे को सुलझाने के लिए दो राष्ट्र के समाधान पर उनके बीच मतभेद है।

अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी के साथ एक संयुक्त प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए ओबामा ने कहा, प्रधानमंत्री के साथ मेरा बिल्कुल कामकाजी किस्म का संबंध है। दुनिया के किसी भी नेता से ज्यादा मैंने उनसे मुलाकात की है। मैं उनसे हमेशा बात करता हूं। वह अपने देश की अगुवाई करते हैं, जैसा कि वे सोचते हैं और मैं भी ऐसा करता हूं।

ओबामा ने उल्लेख किया कि दो राष्ट्र समाधान ‘इस्राइल की सुरक्षा के लिए, फलस्तीनी आकांक्षा और क्षेत्रीय स्थिरता के लिए सबसे बेहतर मार्ग है।’ उन्होंने कहा कि चुनाव प्रचार के दौरान इस्राइल-फलस्तीन संघर्ष के निदान के लिए दो राष्ट्र के समाधान को खारिज करने के नेतन्याहू के बयान पर जरूरत है कि उनका प्रशासन शांति की पैरवी की दिशा में उनके रूख का फिर से आकलन करे। ओबामा ने कहा कि सुरक्षा, सैन्य और खुफिया मोर्चे पर अमेरिका इस्राइल का सहयोग करता रहेगा।

Trending news