आईएस ने एक जापानी बंधक की नृशंस हत्या की, ओबामा ने की कड़ी निंदा
Advertisement

आईएस ने एक जापानी बंधक की नृशंस हत्या की, ओबामा ने की कड़ी निंदा

इस्लामिक स्टेट समूह ने दो जापानी बंधकों में से एक की हत्या की नृशंस हत्‍या कर दी है। राष्ट्रपति बराक ओबामा ने इस्लामिक स्टेट समूह द्वारा दो जापानी बंधकों में से एक की हत्या की कड़ी निंदा करते हुए कहा है कि अमेरिका इन हत्याओं को अंजाम देने वाले अपराधियों को न्याय के कटघरे में पहुंचाने के लिए काम करेगा।

आईएस ने एक जापानी बंधक की नृशंस हत्या की, ओबामा ने की कड़ी निंदा

वाशिंगटन : इस्लामिक स्टेट समूह ने दो जापानी बंधकों में से एक की हत्या की नृशंस हत्‍या कर दी है। राष्ट्रपति बराक ओबामा ने इस्लामिक स्टेट समूह द्वारा दो जापानी बंधकों में से एक की हत्या की कड़ी निंदा करते हुए कहा है कि अमेरिका इन हत्याओं को अंजाम देने वाले अपराधियों को न्याय के कटघरे में पहुंचाने के लिए काम करेगा।

ओबामा ने भारत आने के दौरान रास्ते में एक बयान में कहा कि अमेरिका आतंकवादी समूह द्वारा जापानी नागरिक हारून युकावा की नृशंस हत्या की कड़ी निंदा करता है। उन्होंने कहा कि हम इन हत्याओं को अंजाम देने वाले अपराधियों को न्याय के कटघरे में पहुंचाने के लिए एक साथ मिलकर काम करेंगे और आईएसआईएल को कमजोर कर अंतत: उसे हराने के लिए निर्णायक कार्रवाई करते रहेंगे। इस भयावह नुकसान के लिए हमारी संवेदना आज जापान के नागरिकों के साथ है। ओबामा ने दूसरे जापानी बंधक केंजी गोटो और अन्य सभी शेष बंधकों की तत्काल रिहाई का फिर से आह्वान किया।

उन्होंने कहा कि हम अपने सहयोगी जापान के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़े हैं और क्षेत्र में शांति और विकास के लिए इसकी प्रतिबद्वता की सराहना करते हैं। इस बीच, अमेरिकी विदेश मंत्री जॉन कैरी ने युकावा की नृशंस हत्या की कड़ी निंदा की।

Trending news