सर्जिकल स्‍ट्राइक: पाकिस्तान ने भारत के दावे को बताया 'आधारहीन', कहा- सब झूठ है
Advertisement

सर्जिकल स्‍ट्राइक: पाकिस्तान ने भारत के दावे को बताया 'आधारहीन', कहा- सब झूठ है

लंदन के वेस्टमिंस्टर सेंट्रल हॉल में एक संवाद सत्र में मोदी ने बुधवार को कहा था, "सर्जिकल स्ट्राइक की खबर मीडिया में आने से पहले इसके बारे में पाकिस्तान को सूचित किया गया था". 

.(फाइल फोटो)

इस्लामाबाद: पाकिस्तान ने गुरुवार को भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पाकिस्तानी सीमा में घुसकार आतंकवादी शिविरों पर सर्जिकल स्ट्राइक करने के दावे को फर्जी और आधारहीन करार दिया. लंदन के वेस्टमिंस्टर सेंट्रल हॉल में एक संवाद सत्र में मोदी ने बुधवार को कहा था, "सर्जिकल स्ट्राइक की खबर मीडिया में आने से पहले इसके बारे में पाकिस्तान को सूचित किया गया था" पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता मोहम्मद फैसल ने मीडिया से कहा, "भारतीय सेना द्वारा सर्जिकल स्ट्राइक का दावा एक झूठ था और बार-बार इसे दोहराने से यह सच में नहीं बदल जाएगा"

  1. पाकिस्तान पर पीएम मोदी ने किया लंदन में वार
  2. पाकिस्तान ने भारत के दावे को बताया झूठ 
  3. झूठ बोलने से कोई बात सच नहीं हो जाती- पाकिस्तान 

भारत ने पिछले वर्ष 29 सितंबर को दावा किया था कि विशेष बलों ने नियंत्रण रेखा (एलओसी) के पार जाकर जम्मू एवं कश्मीर में घुसपैठ की कोशिश करने वाले कई आतंकवादियों को मार गिराया था. पाकिस्तान का नाम लिए बिना मोदी ने लंदन में कहा, "आतंकवाद का निर्यात करने वाले और हमें अस्थिर करने की कोशिश करने वाले को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा और वे जिस भाषा में समझेंगे, उन्हें उन्हीं की भाषा में जवाब दिया जाएगा."

पाकिस्तानी प्रवक्ता ने कहा कि लगातार झूठ बोलने से कोई बात सच नहीं हो जाती और बात उल्टी है. भारत,पाकिस्तान में आतंकवादियों का समर्थन कर रहा है." उन्होंने कहा, पूरी दुनिया जानती है कि आतंकवादी कौन हैं और कौन उनका प्रमुख है. भारतीय जासूस कुलभूषण जाधव भारत प्रायोजित आतंकवाद का सबूत है."

पाकिस्तान पर पीएम मोदी ने किया लंदन में वार
आपको बता दें कि लंदन के सेंट्रल हॉल वेस्टमिंस्टर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 'भारत की बात सबके साथ' कार्यक्रम को संबोधित किया था. इस कार्यक्रम में पीएम मोदी ने भारत की ताकत कैसे दिनों-दिन बढ़ रही है, इसके बारे में बताया था. इस दौरान पीएम मोदी ने भारतीय सेना की ओर से पाकिस्तान के खिलाफ की गई सर्जिकल स्ट्राइक का जिक्र करते हुए कहा था कि भारत आतंकवाद को बर्दाश्त नहीं करेगा.

बदल गया है भारत- पीएम मोदी
दरसअल, सेंट्रल हॉल में जब पीएम मोदी कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे, उस वक्त वहां पर बैठे एक शख्स ने जब सर्जिकल हमलों पर सवाल किया तो पीएम मोदी ने जवाब में कहा, 'जिन्हें आतंक का निर्यात पसंद है, मैं उनसे कहना चाहता हूं कि भारत बदल गया है और उनके पुराने तौर-तरीकों को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा.' जिस शख्स ने यह सवाल किया उसे बोलने में समस्या आ रही थी. उसने एक शख्स की मदद से मोदी से सर्जिकल हमलों पर सवाल किया, जिस पर प्रधानमंत्री ने जवाब दिया और उस व्यक्ति की हिम्मत एवं समर्पण की तारीफ की. 

इनपुट भाषा से भी 

ये भी देखे

Trending news