आतंकवाद से लड़ने के लिए सहयोग की जरूरत : पाकिस्तान
Advertisement

आतंकवाद से लड़ने के लिए सहयोग की जरूरत : पाकिस्तान

पाकिस्तान ने कहा कि भारत की तरह वह भी क्षेत्र में आतंकवाद के बारे में चिंतित है और आतंकी हमलों के लिए एक दूसरे पर आरोप लगाना अच्छा नहीं है। विदेश कार्यालय की प्रवक्ता तसनीम असलम ने कहा कि चरमपंथ की चुनौतियों से निबटने के लिए परस्पर सहयोग की जरूरत है।

इस्लामाबाद : पाकिस्तान ने कहा कि भारत की तरह वह भी क्षेत्र में आतंकवाद के बारे में चिंतित है और आतंकी हमलों के लिए एक दूसरे पर आरोप लगाना अच्छा नहीं है। विदेश कार्यालय की प्रवक्ता तसनीम असलम ने कहा कि चरमपंथ की चुनौतियों से निबटने के लिए परस्पर सहयोग की जरूरत है।

उन्होंने कहा, ‘आतंकवाद एक ऐसी समस्या है जो खासतौर पर इस क्षेत्र सहित सबको प्रभावित करता है।’ उन्होंने कहा कि आतंकवाद से पाकिस्तान सबसे अधिक प्रभावित हुआ है और उसने इसका मुकाबला करने के लिए किसी भी अन्य देश की तुलना में अधिक काम किया है।

प्रवक्ता ने कहा, ‘हम अन्य देशों से ऐसे ही रूख की उम्मीद करते हैं।’ उन्होंने कहा कि हर आतंकवादी हमले के लिए एक दूसरे को जिम्मेदार ठहराना अच्छा नहीं है और पाकिस्तान उम्मीद करता है कि किसी भी घटना के बारे में बात करने से पहले जांच की जाएगी।

गौरतलब है कि पाकिस्तान पर भारत आतंकवादियों को आश्रय देने तथा देश में अशांति फैलाने का आरोप लगाता है। वहीं दूसरी ओर, पाकिस्तान ने आरोप लगाया है कि भारत बलूच अलगाववादियों की मदद कर रहा है। आतंकी हमलों ने दोनों देशों के बीच वार्ता को अक्सर बेपटरी किया है।

Trending news