PM मोदी का समर्थन करनेवाले बलूचिस्तान के नेताओं के खिलाफ पाकिस्तान में केस दर्ज
Advertisement

PM मोदी का समर्थन करनेवाले बलूचिस्तान के नेताओं के खिलाफ पाकिस्तान में केस दर्ज

बलूचिस्तान के नेताओं द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ पाकिस्तान को नहीं भाई। बलूचिस्तान के जिन-जिन नेताओं ने प्रधानमंत्री मोदी के पक्ष का समर्थन किया और उनके बयान का स्वागत किया, उनके खिलाफ पाकिस्तान में केस दर्ज किया गया है।

PM मोदी का समर्थन करनेवाले बलूचिस्तान के नेताओं के खिलाफ पाकिस्तान में केस दर्ज

क्वेटा: बलूचिस्तान के नेताओं द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ पाकिस्तान को नहीं भाई। बलूचिस्तान के जिन-जिन नेताओं ने प्रधानमंत्री मोदी के पक्ष का समर्थन किया और उनके बयान का स्वागत किया, उनके खिलाफ पाकिस्तान में केस दर्ज किया गया है।

पाकिस्तानी अखबार डॉन के मुताबिक जिन बलूच नेताओं ने बलूचिस्तान के मुद्दे पर पीएम मोदी के पक्ष का समर्थन किया था उनके खिलाफ केस दर्ज किए हैं। अखबार डॉन के मुताबिक बलूचिस्तान की पुलिस ने अलगाववादी नेता हरबियार मर्री, ब्राह्मदग बुगती और बनुक करिमा बलोच पर पीएम मोदी का समर्थन करने के आरोप में केस दर्ज किया गया है। ये केस अर्जी के आधार पर दर्ज किया गया है जो मुनीर अहमद, मौलाना मोहम्म्द असलम, मोहम्मद हुसैन समेत पांच लोगों ने लगाई थी।

प्रधानमंत्री मोदी ने 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस भाषण में बलूचिस्तान और पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में लोगों पर पाकिस्तानी अत्याचार का मुद्दा उठाया था। 15 अगस्त को अपने स्वतंत्रता दिवस के भाषण में पीएम मोदी ने पीओके, गिलगिट और बलूचिस्तान की स्थिति के बारे में बात की थी । इस मुद्दे को उठाने को लेकर बलूचिस्तान के नेताओं ने प्रधानमंत्री मोदी का शुक्रिया अदा किया था।  

गौर हो कि 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस पर लाल किले से पीएम मोदी ने कहा था कि पाक अधिकृत कश्मीर हमारा है और बलूचिस्तान और पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में वहां के सुरक्षाबलों द्वारा लोगों पर किए जा रहे अत्याचारों को दुनिया के सामने लाने की जरूरत है। पीएम मोदी के इस बयान पर पाकिस्तान भड़क गया था लेकिन बलूचिस्तान के नेताओं ने मोदी के बयान का स्वागत किया था और उनका शुक्रिया अदा किया था। 

Trending news