पाक ने विदेशी राजनयिकों को एलओसी पर तनाव के बारे में दी जानकारी
Advertisement

पाक ने विदेशी राजनयिकों को एलओसी पर तनाव के बारे में दी जानकारी

पाकिस्तान ने इस्लामाबाद स्थित विदेशी राजनयिकों को भारत के साथ सीमा पर जारी तनाव की जानकारी दी। पाकिस्तान ने कश्मीर मुद्दे को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर उठाने के अपने प्रयासों के तहत ऐसा किया।

इस्लामाबाद : पाकिस्तान ने इस्लामाबाद स्थित विदेशी राजनयिकों को भारत के साथ सीमा पर जारी तनाव की जानकारी दी। पाकिस्तान ने कश्मीर मुद्दे को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर उठाने के अपने प्रयासों के तहत ऐसा किया।

विदेश कार्यालय ने कहा कि भारतीय सैन्य बलों द्वारा नियंत्रण रेखा (एलओसी) और वर्किंग बाउंड्री (डब्ल्यूबी) पर संघर्ष विराम उल्लंघन किए जाने की वजह से उपजी स्थिति के बारे में जानकारी देने के लिए ‘पूरे डिप्लोमेटिक कॉर्प्स’ को आमंत्रित किया गया था। कार्यालय ने कहा कि सैन्य अभियान निदेशालय के एक वरिष्ठ प्रतिनिधि ने जमीनी स्तर के हालात, 30 सितंबर, 2014 के बाद से भारतीय सुरक्षा बलों की बिना किसी उकसावे के एवं अंधाधुंध गोलीबारी और गोलाबारी की आवृति एवं तीव्रता और नागरिकों के मारे जाने का विवरण देने के लिए एक विस्तृत प्रस्तुति दी।

बयान में कहा गया है कि कुछ मौकों पर सेक्टर स्तरीय हॉटलाइन संपर्कों में भारतीय पक्ष ने इस बात की जानकारी होने से इनकार किया कि उसके सैनिकों ने पाकिस्तान की नागरिक आबादी पर सघन गोलाबारी और गोलीबारी की। सैन्य अधिकारियों ने साथ ही नियंत्रण रेखा और वर्किंग बाउंड्री पर संचार के उपलब्ध साधनों के माध्यम से शांति बहाल करने के प्रयासों का भारतीय पक्ष द्वारा जवाब ना देने का भी आरोप लगाया।

Trending news