दाऊद के ठिकाने के मुद्दे पर हमारी बात सही साबित हुई: पाकिस्तान
Advertisement

दाऊद के ठिकाने के मुद्दे पर हमारी बात सही साबित हुई: पाकिस्तान

पाकिस्तान ने कहा कि भारत सरकार ने अंडरवर्ल्ड डॉन दाउद इब्राहिम के ठिकाने के मुद्दे पर अपनी संसद में जो लिखित जवाब दिया, उससे पाकिस्तान का यह कहना सही साबित हुआ है कि भगोड़ा इस देश में नहीं है ।

इस्लामाबाद: पाकिस्तान ने कहा कि भारत सरकार ने अंडरवर्ल्ड डॉन दाउद इब्राहिम के ठिकाने के मुद्दे पर अपनी संसद में जो लिखित जवाब दिया, उससे पाकिस्तान का यह कहना सही साबित हुआ है कि भगोड़ा इस देश में नहीं है ।

पाकिस्तानी विदेश कार्यालय के नवनियुक्त प्रवक्ता काजी खलीउल्लाह ने यहां एक संवाददाता सम्मेलन के दौरान कहा, ‘‘हम हमेशा से कहते रहे हैं कि दाउद इब्राहिम के ठिकाने के बारे में पाकिस्तान कुछ नहीं जानता । और आखिरकार उसी पक्ष ने यह कबूल कर लिया है जो इस मुद्दे पर पाकिस्तान पर आरोप लगाया करता था ।’ भारत सरकार को पिछले मंगलवार को तब शर्मिंदगी झेलनी पड़ी थी जब केंद्रीय गृह राज्य मंत्री हरिभाई पारतीभाई चौधरी ने एक लिखित जवाब में कहा था कि भारत के सबसे वांछित आतंकवादी दाउद इब्राहिम के ठिकाने के बारे में सरकार को नहीं पता और जब उसका पता चल जाएगा तो उसकी प्रत्यर्पण प्रक्रिया शुरू की जाएगी ।

भारतीय खुफिया एजेंसी ‘रॉ’ द्वारा कथित तौर पर ‘पाकिस्तान में आतंकवाद को बढ़ावा देने’ के बारे में पाकिस्तानी सेना की ओर से व्यक्त की गई चिंता पर खलीउल्लाह ने कहा, ‘हम पाकिस्तान के विभिन्न हिस्सों में भारत सरकार के शामिल होने का मुद्दा समय-समय पर उठाते रहे हैं और यह खासकर तब उठाते हैं जब हम उनसे बातचीत करते हैं ।’ उन्होंने कहा, ‘मैं याद दिलाना चाहूंगा कि मार्च में भारतीय विदेश सचिव की पाकिस्तान यात्रा के बाद विदेश सचिव ने फाटा और बलूचिस्तान में भारतीय संलिप्तता के बारे में मीडिया को बताया था ।’ संवाददाता सम्मेलन के दौरान खलीउल्लाह से मुंबई हमलों के मास्टरमाइंड जकी-उर-रहमान लखवी की रिहाई के मुद्दे पर भारत के संयुक्त राष्ट्र के रूख करने के बारे में भी पूछा गया ।

इस पर प्रवक्ता ने कहा कि संयुक्त राष्ट्र प्रतिबंध समिति की ओर से सुझाए गए कदमों के मुताबिक पाकिस्तान पहले ही कार्रवाई कर चुका है ।

 

Trending news