पाकिस्तानी नौसेना ने किया क्रूज मिसाइल 'हर्बा' का सफल टेस्ट, सटीक तरीके से भेदा निशाना

नौसैन्य प्रमुख एडमिरल जफर महमूद अब्बासी इस प्रक्षेपण के गवाह बने.

Rakesh Ranjan राकेश रंजन कुमार | Updated: Jan 3, 2018, 11:36 PM IST
पाकिस्तानी नौसेना ने किया क्रूज मिसाइल 'हर्बा' का सफल टेस्ट, सटीक तरीके से भेदा निशाना
नौसेना ने प्रक्षेपण के स्थल तथा मिसाइल से जुड़ी अन्य खास बातों जैसी जानकारियों को खुलासा नहीं किया है. (RadioPakistan Twitter/3 Jan, 2018)

इस्लामाबाद: पाकिस्तान नौसेना ने बुधवार (3 जनवरी) को कहा कि उसने स्वदेश में निर्मित ‘हर्बा’ नौसैन्य क्रूज मिसाइल का सफल परीक्षण किया. इस मिसाइल का हाल में बेड़े में शामिल एक नये हमलावर पोत से प्रक्षेपण किया गया. पाकिस्तानी नौसेना ने एक बयान में कहा, ‘‘मिसाइल सतह से सतह पर लक्ष्य पर निशाना साधने और जमीन पर हमला करने में सक्षम है.’’ इसमें कहा गया कि मिसाइल ने अपने लक्ष्य पर सटीक तरीके से निशाना साधा जो हर्बा नौसैन्य हथियार प्रणाली की शानदार क्षमताओं को दर्शाता है.

इसमें कहा गया, ‘‘सफल हथियार गोलीबारी ने एक बार फिर पाकिस्तानी नौसेना की विश्वसनीय गोलीबारी शक्ति और पाकिस्तानी रक्षा उद्योग द्वारा उच्च तकनीक वाले हथियारों के मामले में स्वदेशीकरण के त्रुटिकरण स्तर का प्रदर्शन किया.’’ नौसैन्य प्रमुख एडमिरल जफर महमूद अब्बासी इस प्रक्षेपण के गवाह बने.

इस मौके पर उन्होंने कहा कि पाकिस्तानी नौसेना देश के समुद्री किनारों और हितों की रक्षा सुनिश्चित करेगी. नौसेना ने प्रक्षेपण के स्थल तथा मिसाइल से जुड़ी अन्य खास बातों जैसी जानकारियों को खुलासा नहीं किया है.

(इनपुट एजेंसी से भी)