पाकिस्तान ने अमेरिका व तालिबान के बीच अगले दौर की बातचीत का स्वागत किया
Advertisement

पाकिस्तान ने अमेरिका व तालिबान के बीच अगले दौर की बातचीत का स्वागत किया

पाकिस्तान ने पड़ोसी देश अफगानिस्तान में शांति स्थापित करने के लिए तालिबान और अमेरिकी अधिकारियों के बीच अगले दौर की बातचीत का सोमवार को स्वागत किया. 

.(फाइल फोटो)

इस्लामाबाद: पाकिस्तान ने पड़ोसी देश अफगानिस्तान में शांति स्थापित करने के लिए तालिबान और अमेरिकी अधिकारियों के बीच अगले दौर की बातचीत का सोमवार को स्वागत किया. पाकिस्तान द्वारा प्रायोजित यह बातचीत संयुक्त अरब अमीरात में हो रही है. पाकिस्तान विदेश कार्यालय के प्रवक्ता मोहम्मद फैसल ने ट्विटर पर लिखा कि अगले दौर की बातचीत संयुक्त अरब अमीरात में हो रही है.

उन्होंने यह भी कहा कि अंतरराष्ट्रीय समुदाय और अन्य पक्ष के साथ ही पाकिस्तान अफगानिस्तान में 17 साल के युद्ध को समाप्त करने और शांति की बहाली के लिए प्रतिबद्ध है. तालिबान ने सोमवार को कहा कि वे अमेरिकी अधिकारियों के साथ एक और बैठक कर रहे हैं.  बैठक में सऊदी अरब, पाकिस्तान और संयुक्त अरब अमीरात के प्रतिनिधि भी भाग ले रहे हैं.

राजनयिक सूत्रों के अनुसार पाकिस्तान ने अमेरिका और तालिबान के बीच सीधी बातचीत की व्यवस्था करने में मदद दी है.  इससे पहले अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने तालिबान के साथ बातचीत की व्यवस्था करने के लिए पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान को पत्र लिखकर औपचारिक रूप से मदद मांगी थी.

Trending news