आतंक से लड़ने के लिए नये रक्षा विभाग का गठन करेगी पाकिस्तानी सेना
Advertisement

आतंक से लड़ने के लिए नये रक्षा विभाग का गठन करेगी पाकिस्तानी सेना

पाकिस्तान की सेना की योजना एक नये रक्षा प्रभाग के साथ ही 28 अतिरिक्त बटालियन गठन करने की है और उसने इसके लिए देश की सरकार से अतिरिक्त धनराशि की मांग की है। पाकिस्तान की सेना देश में शैक्षिक संस्थानों पर बढ़ रहे आतंकवादी हमलों के मद्देनजर ऐसा करना चाहती है।

आतंक से लड़ने के लिए नये रक्षा विभाग का गठन करेगी पाकिस्तानी सेना

इस्लामाबाद: पाकिस्तान की सेना की योजना एक नये रक्षा प्रभाग के साथ ही 28 अतिरिक्त बटालियन गठन करने की है और उसने इसके लिए देश की सरकार से अतिरिक्त धनराशि की मांग की है। पाकिस्तान की सेना देश में शैक्षिक संस्थानों पर बढ़ रहे आतंकवादी हमलों के मद्देनजर ऐसा करना चाहती है।

‘डान’ ने वित्त मंत्रालय की ओर से जारी एक बयान के आधार पर बताया कि सेना के शीर्ष अधिकारियों ने कल वित्त मंत्री इशाक डार से मुलाकात की और ‘‘वित्तपोषण एवं धनराशि जारी करने की मांग की।’’ बयान में डार के हवाले से कहा गया, ‘‘सरकार सुरक्षा मामलों को सबसे अधिक महत्व देती है।’’ उन्होंने नये रक्षा प्रभाग और अतिरिक्त बटालियनों के लिए धनराशि के प्रावधान का भरोसा दिया।

पाकिस्तानी सेना ने 2014 में तालिबान आतंकवादियों के खिलाफ एक व्यापक सैन्य अभियान शुरू किया था जिसे सरकार एवं सैन्य प्रतिष्ठानों पर हमले के लिए जिम्मेदार ठहराया जाता है। उसके बाद से सेना इस अभियान में हजारों आतंकवादियों के मारे जाने का दावा करती है।

Trending news