अमेरिका का पाक संसद के डिप्टी चेयरमैन को वीजा देने से इनकार, US के बहिष्कार की दी धमकी
Advertisement

अमेरिका का पाक संसद के डिप्टी चेयरमैन को वीजा देने से इनकार, US के बहिष्कार की दी धमकी

अमेरिका ने पाकिस्तानी संसद के डिप्टी चेयरमैन मौलाना अब्दुल गफूर हैदरी को वीजा देने से इनकार कर दिया है। जिसपर वह बुरी तरह भड़क गए हैं और अमेरिका का बहिष्कार करने की धमकी दी है। न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक हैदरी को अगले हफ्ते संयुक्त राष्ट्र की तरफ से प्रायोजित इंटरनैशनल पार्लियामेंट्री यूनियन (आईपीयू) की बैठक के लिए न्यूयॉर्क जाना था।

तस्वीर के लिए साभार- वीडियो ग्रैब

नई दिल्ली: अमेरिका ने पाकिस्तानी संसद के डिप्टी चेयरमैन मौलाना अब्दुल गफूर हैदरी को वीजा देने से इनकार कर दिया है। जिसपर वह बुरी तरह भड़क गए हैं और अमेरिका का बहिष्कार करने की धमकी दी है। न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक हैदरी को अगले हफ्ते संयुक्त राष्ट्र की तरफ से प्रायोजित इंटरनैशनल पार्लियामेंट्री यूनियन (आईपीयू) की बैठक के लिए न्यूयॉर्क जाना था।

वीजा नहीं मिलने की वजह से पाकिस्तानी संसद के चेयरमैन रजा रब्बानी ने इस समारोह का बहिष्कार करने का ऐलान किया है। द डॉन की रिपोर्ट के मुताबिक चेयरमैन ने निर्देश दिया है कि कोई संसदीय प्रतिनिधिमंडल तब तक अमेरिका नहीं जाएगा, जब तक वॉशिंगटन या पाकिस्तान स्थित अमेरिकी दूतावास हैदरी को वीजा नहीं दिए जाने का कारण नहीं बता देता।

संसद के सचिवालय द्वारा जारी आधिकारिक बयान के मुताबिक रब्बानी ने यह भी निर्देश दिया है कि अमेरिकी कांग्रेस या उसके किसी भी राजदूत का पाकिस्तानी संसद स्वागत नहीं करेगी।। सचिवालय स्टाफ को शनिवार को कहा गया था कि दूतावास उन्हें वीजा के स्टेटस के बारे में जानकारी 14 फरवरी को देगा। यह आईपीयू का आखिरी दिन है। इसका मतलब यह भी निकाला जा रहा है कि अमेरिका नहीं चाहता कि डिप्टी चेयरमैन इस बैठक में शामिल हों।

हैदरी को वीजा नहीं दिए जाने से पाकिस्तान के माथे पर शिकन पड़ गई है। हैदरी पाकिस्तान की बड़ी पार्टी जमायत उलेमा इस्लाम के महासचिव हैं। रिपोर्ट के मुताबिक अमेरिका ने ना सिर्फ उनकी सरकारी यात्रा का वीडा कैंसिल किया है बल्कि अनिश्चित काल के लिए उसे लंबित भी रख दिया है।

Trending news