वेस्ट बैंक हमले में फलस्तीनी व्यक्ति ने किया इजरायली को घायल
Advertisement

वेस्ट बैंक हमले में फलस्तीनी व्यक्ति ने किया इजरायली को घायल

वेस्ट बैंक में एक फलस्तीनी व्यक्ति ने एक इजरायली व्यक्ति को चाकू मारकर गंभीर रूप से घायल कर दिया है। इजरायलियों और फलस्तीनियों के बीच भड़की हालिया हिंसा की यह सबसे ताजा घटना है।

यरुशलम : वेस्ट बैंक में एक फलस्तीनी व्यक्ति ने एक इजरायली व्यक्ति को चाकू मारकर गंभीर रूप से घायल कर दिया है। इजरायलियों और फलस्तीनियों के बीच भड़की हालिया हिंसा की यह सबसे ताजा घटना है।

पुलिस प्रवक्ता लूबा सामरी ने कहा कि हमला कल वेस्ट बैंक के गीवत जीव कस्बे में एक गैस स्टेशन के पास हुआ। उन्होंने कहा कि 50 साल के एक व्यक्ति को चाकू मारकर घायल कर दिया गया और उसे अस्पताल ले जाया गया। उन्होंने कहा कि 18 वर्षीय हमलावर को पकड़ लिया गया लेकिन उसकी पहचान अभी तक नहीं हो पाई है।

चार माह से भी ज्यादा समय से चल रही इजरायली-फलस्तीनी हिंसा की यह हालिया घटना है। फलस्तीनी हमलों में लगभग 26 इजरायली और एक अमेरिकी छात्र मारा जा चुका है। कम से कम 149 फलस्तीनी लोग इस्राइली गोलीबारी में मारे जा चुके हैं। इनमें से 104 लोगों को इस्राइल हमलावर बता रहा है। बाकी लोगों की मौत इस्राइली सैनिकों के साथ झड़पों में हुई है।

इससे पहले कल, इस्लामी आतंकी समूह हमास ने कहा था कि आतंकियों का एक समूह भारी बारिश के कारण ढह चुकी सुरंग के भीतर लापता हो गया है। यह सुरंग इस्राइल पर हमला बोलने के लिए बनाई गई थी। फलस्तीनी सोशल मीडिया के कार्यकर्ताओं ने मामले को उठाया तो एक दिन बाद हमास ने इस घटना की पुष्टि कर दी।

Trending news