हवाना में विमान दुर्घटनाग्रस्त, 100 से ज्यादा लोगों की मौत; क्यूबा में 2 दिन का राष्ट्रीय शोक
Advertisement

हवाना में विमान दुर्घटनाग्रस्त, 100 से ज्यादा लोगों की मौत; क्यूबा में 2 दिन का राष्ट्रीय शोक

क्यूबा के राष्ट्रपति मिगल डियाज कैनल ने दुर्घटनास्थल का दौरा किया और कहा कि मामले की जांच शुरू कर दी गई है और जांच के दौरान मिली जानकारी को जल्द से जल्द सार्वजनिक किया जाएगा.

हवाना में क्‍यूबाना एयरलाइंस का बोइंग 737 विमान दुर्घटनाग्रस्‍त हो गया... (फोटो- रॉयटर्स)

हवाना:  क्यूबा में 110 लोगों को ले जा रहा एक विमान हवाना हवाई अड्डे से उड़ान भरने के तुरंत बाद शुक्रवार (18 मई) को दुर्घटनाग्रस्त हो गया और उसमें आग लग गई. इस दुर्घटना में तीन लोगों को छोड़कर बाकी सभी यात्री मारे गए. क्यूबा की सरकारी मीडिया के मुताबिक तीन महिलाओं को आग लगे विमान से जिंदा निकाल तो लिया गया, लेकिन इनकी हालत काफी नाजुक है.

  1. विमान जोस मार्टी अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे से उड़ान भरने के बाद तुरंत दुर्घटना का शिकार हो गई.
  2. करीब 40 चार साल पुराने बोइंग 737 का परिचालन क्यूबा डे एविशियोन करती थी.
  3. विमान में सवार 110 लोगों में से चालक दल के छह सदस्य मेक्सिको के थे.

करीब 40 चार साल पुराने बोइंग 737 का परिचालन क्यूबा डे एविशियोन करती थी. यह विमान जोस मार्टी अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे से उड़ान भरने के बाद पास के मैदान में दुर्घटनाग्रस्त हो गया. इस विमान को लीज पर चलाने वाली मेक्सिको की कंपनी ग्लोबल एयर ने बताया कि विमान में सवार 110 लोगों में से चालक दल के छह सदस्य मेक्सिको के थे.

क्यूबा के राष्ट्रपति मिगल डियाज कैनल ने दुर्घटनास्थल का दौरा किया और कहा कि मामले की जांच शुरू कर दी गई है और जांच के दौरान मिली जानकारी को जल्द से जल्द सार्वजनिक किया जाएगा. क्यूबा ने दो दिन का राष्ट्रीय शोक घोषित किया है.

fallback
क्यूबाना डि एविएश द्वारा संचालित बोइंग 737 अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के पास एक खेत में दुर्घटनाग्रस्त हो गया. (फोटो- Reuters)

ये भी पढ़ें- अल्जीरिया: सैन्य विमान दुर्घटनाग्रस्त, 257 लोगों के मारे जाने की पुष्‍टि

पूर्व राष्ट्रपति ने पीड़ित परिवारों के प्रति सांत्वना प्रकट की. रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर ने भी इस दुर्घटना पर शोक जताया है. हवाई अड्डे के सूत्रों के अनुसार यह विमान अंतरराष्ट्रीय समयानुसार चार बजकर आठ मिनट पर दुर्घटनाग्रस्त हो गया. विमान होलगुईन जा रहा था.

Trending news