पठानकोट में आतंकी हमले ने भारत के साथ वार्ता पर असर डाला: पाक पीएम नवाज शरीफ
Advertisement

पठानकोट में आतंकी हमले ने भारत के साथ वार्ता पर असर डाला: पाक पीएम नवाज शरीफ

भारत-पाक शांति वार्ता को लेकर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने शनिवार को एक बड़ा बयान दिया है। उन्‍होंने कहा कि पठानकोट में आतंकी हमले ने शांति वार्ता को बिगाड़ दिया। नवाज शरीफ ने कहा कि पठानकोट हमले ने भारत के साथ वार्ता पर असर डाला है। इससे पहले, भारत से बातचीत आगे बढ़ रही थी।

पठानकोट में आतंकी हमले ने भारत के साथ वार्ता पर असर डाला: पाक पीएम नवाज शरीफ

नई दिल्‍ली : भारत-पाक शांति वार्ता को लेकर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने शनिवार को एक बड़ा बयान दिया है। उन्‍होंने कहा कि पठानकोट में आतंकी हमले ने शांति वार्ता को बिगाड़ दिया। नवाज शरीफ ने कहा कि पठानकोट हमले ने भारत के साथ वार्ता पर असर डाला है। इससे पहले, भारत से बातचीत आगे बढ़ रही थी।

गौर हो कि पठानकोट में एयरफोर्स बेस पर आतंकी हमले के बाद से भारत-पाक संवाद अधर में है। इस हमले के बाद पाकिस्तान के साथ प्रस्तावित विदेश सचिव स्तर की वार्ता को टाल दिया गया था। इसके बाद भारत ने इस्लामाबाद से जैश-ए-मोहम्मद और आतंकी सरगना मसूद अजहर के खिलाफ तुरंत कार्रवाई की मांग की थी। हालांकि, पाकिस्‍तान की ओर से अभी तक इस हमले के मामले में कोई ठोस कदम नहीं उठाया गया है।

 

गौर हो कि नवाज शरीफ ने बीते हफ्ते कहा था कि भारत ने पठानकोट आतंकी हमले के संबंध में नए सबूत दिए हैं और पाकिस्तान हमले के षड्यंत्रकारियों को न्याय के कटघरे में लाने के लिए तथ्यों का सत्यापन कर रहा है। शरीफ ने कहा था कि मुझे पठानकोट हमले पर भारत से नए सुराग मिले हैं और हम भारत द्वारा दिए सबूतों को देखेंगे तथा उनकी जांच करेंगे। शरीफ ने यह भी कहा था कि मेरी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बात हुई थी और उन्होंने षड्यंत्रकारियों को न्याय के कटघरे में लाने के लिए अपनी ओर से हरसंभव मदद की पेशकश की थी। हम सही दिशा में जा रहे हैं और मुझे उम्मीद है कि षड्यंत्रकारियों को न्याय के कटघरे में जल्द ही लाया जाएगा।

Trending news