पेंग्विन को लड़की से हुआ प्यार, नजरों के सामने से फोटो हटी तो उखड़ गईं सांसें
Advertisement

पेंग्विन को लड़की से हुआ प्यार, नजरों के सामने से फोटो हटी तो उखड़ गईं सांसें

 ग्रेपकुल हमबोल्ट प्रजाति का पेंग्विन था जिसकी औसत उम्र 20 साल होती है.

(फोटो साभार: ट्विटर)

नई दिल्ली: रुपहले पर्दे पर कई ऐसी फिल्में आईं हैं जिनमें देखा गया कि किसी जानवर को लड़की से प्यार हो गया हो. लेकिन क्या आपने कभी असल जिंदगी में ऐसी प्रेम कहानी की कल्पना की है. आज हम प्यार की एक ऐसी दास्तां बता रहे हैं जहां एक पेंग्विन को लड़की की तस्वीर देखकर ऐसा प्यार हुआ कि तस्वीर हटने के साथ ही उसकी सांसें भी बंद हो गई. 

  1. घंटो तस्वीर के सामने बैठा रहता था पेंग्विन 
  2. तस्वीर हटने पर उदास रहने लगा पेंग्विन 
  3. सोशल मीडिाय पर बन रहे हैं दोनों के मेमे

जापान के एक चिड़ियाघर में कार्टून फिल्म के करेक्टर हुलुलु को एक पेंग्विन के सामने ये सोचकर लगाया गया था कि इसे देखकर छोटे बच्चे आकर्षित होंगे. लेकिन इसे देखकर बच्चे आकर्षित हुए हों या न हों ग्रेपकुन नाम का पेंग्विन जरूर हो गया. ग्रेपकुन पानी में जाने की बजाए घंटों तक इस कार्डबोर्ड के सामने बैठा रहता था.एक दिन तेज तूफान आने से इस कार्डबोर्ड को नुकसान हुआ और इसे चिड़ियाघर के कर्मचारियों ने उठाकर रख दिया. इसके बाद देखा गया कि पेंग्विन उदास रहने लगा, उसकी तबियत खराब हो गई और कुछ ही दिनों बाद उसकी मौत हो गई. 

VIDEO: इस कुएं में जमीन के भीतर से आती है रोशनी, विज्ञान भी नहीं सुलझा पाया राज

दुनिया भर में पेंग्विन की इस प्रेम कहानी के चर्चे होने लगे. इतना ही नहीं जब इस कार्टून करेक्टर को आवाज देने वाली चिकुटा इकुको को इस बारे में पता चला तो वे इस पेंग्विन से मिलने भी आईं थीं. अब इन दोनों के मेमे सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहे हैं. बता दें  ग्रेपकुल हमबोल्ट प्रजाति का पेंग्विन था जिसकी औसत उम्र 20 साल होती है. 

Trending news