यौन शोषण के आरोपों के छिपाने के मामले में पोप करेंगे अमेरिकी चर्च के नेताओं से मुलाकात

वैटिकन के प्रवक्ता जी बुर्क ने मंगलवार को कहा कि इस बैठक में कान्फ्रेंस के दो अन्य अधिकारी तथा नाबालिगों की सुरक्षा के लिए बने पोंटिफिकल कमीशन के प्रमुख कार्डिनल सीन ओ मैली भी शामिल होंगे.

 यौन शोषण के आरोपों के छिपाने के मामले में पोप करेंगे अमेरिकी चर्च के नेताओं से मुलाकात
पोप फ्रांसिस का फाइल फोटो

वैटिकन सिटी : वैटिकन ने कहा है कि एक अमेरिकी कॉर्डिनल के खिलाफ यौन शोषण के आरोपों को छिपाने के इलजाम लगने के बाद पोप फ्रांसिस अमेरिकी कैथलिक चर्च के नेताओं से गुरुवार को मुलाकात करेंगे. अमेरिकन कान्फ्रेंस ऑफ कैथलिक बिशप्स के अध्यक्ष कार्डिनल डेनियल डिनार्डो इस बैठक में शामिल होंगे. उन्होंने पिछले माह कहा था कि इस स्कैंडल के मद्देनजर वह पोप से मिलने के इच्छुक हैं.

अमेरिकी कार्डिनल टी मैककैरिक पर लगे गंभीर आरोप
वैटिकन के प्रवक्ता जी बुर्क ने मंगलवार को कहा कि इस बैठक में कान्फ्रेंस के दो अन्य अधिकारी तथा नाबालिगों की सुरक्षा के लिए बने पोंटिफिकल कमीशन के प्रमुख कार्डिनल सीन ओ मैली भी शामिल होंगे. गौरतलब है कि आर्चबिशप कार्लो मारिया विगानो ने पिछले माह यह कहकर सनसनी मचा दी थी कि फ्रांसिस ने अमेरिकी कार्डिनल टी मैककैरिक के खिलाफ यौन शोषण के आरोपों की व्यक्तिगत तौर पर पांच वर्षों तक अनदेखी की.

पोप को पद से हटाने की मांग
इसी के साथ विगानो ने पोप से पद से हटने की भी मांग की. विगानो वॉशिंगटन में वैटिकन के राजदूत रह चुके हैं. वहीं फ्रांसिस ने आरोपों पर अब तक कुछ भी कहने से इनकार किया है.वैटिकन ने गुरुवार को होने वाली बैठक का ब्योरा नहीं दिया लेकिन डिनार्डो ने 27 अगस्त को कहा था कि विगानो की ओर से उठाए गए प्रश्नों का निर्णायक और साक्ष्यों पर आधारित उत्तर जरूरी है.

(इनपुटःभाषा)

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by clicking this link

Close