खबर पख्तूनख्वा क्षेत्र में संयुक्त अभ्यास के लिए पाकिस्तान पहुंची रूसी सेना, रूस ने कहा, 'PoK में नहीं हो रहा अभ्यास'
Advertisement

खबर पख्तूनख्वा क्षेत्र में संयुक्त अभ्यास के लिए पाकिस्तान पहुंची रूसी सेना, रूस ने कहा, 'PoK में नहीं हो रहा अभ्यास'

रूस ने आज रात उन खबरों को खारिज करा दिया कि उसकी सेना पाकिस्तानी बलों के साथ गिलगित-बाल्तिस्तान में संयुक्त सैन्य अभ्यास करेगी और कहा कि आतंकवाद रोधी अभ्यास खबर पख्तूनख्वा क्षेत्र में होंगे। गिलगित-बाल्तिस्तान पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर का हिस्सा है।

फाइल फोटो

इस्लामाबाद: रूस ने आज रात उन खबरों को खारिज करा दिया कि उसकी सेना पाकिस्तानी बलों के साथ गिलगित-बाल्तिस्तान में संयुक्त सैन्य अभ्यास करेगी और कहा कि आतंकवाद रोधी अभ्यास खबर पख्तूनख्वा क्षेत्र में होंगे। गिलगित-बाल्तिस्तान पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर का हिस्सा है।

रूसी सेना आज पाकिस्तान के साथ अपने पहले संयुक्त अभ्यास के लिए आज इस्लामाबाद पहुंच गयी। कल से वह आतंक रोधी सैन्य अभ्यास ‘फ्रेंडशिप-2016’ में हिस्सा लेगी। इस अभ्यास से दोनों देशों के बढ़ते सैन्य संबंधों का पता चलता है।

रूसी दूतावास ने नयी दिल्ली में एक बयान में कहा, ‘प्रेस के एक वर्ग में आयी खबरों के उलट रूस-पाकिस्तान आतंकवाद रोधी अभ्यास तथाकथित ‘आजाद कश्मीर’ या गिलगित एवं बाल्तिस्तान जैसे किसी भी दूसरे संवेदनशील या समस्याग्रस्त इलाके में नहीं हो रहे और कभी भी नहीं होंगे।’’ दूतावास ने पख्तूनख्वा की एक जगह की तरफ इशारा करते हुए कहा, ‘अभ्यास केवल चेरात में होंगे।’ चेरात पेशावर से दक्षिणपूर्व में 34 मील की दूरी पर स्थित।

रूसी दूतावास ने कहा, ‘रत्तू के हाई एल्टिट्यूड मिल्रिटी स्कूल में अ5यास होने की सभी खबरें गलत और शरारतपूर्ण है।’ 

 

Trending news