जासूस मामला: रूसी संदिग्धों के दावे पर उड़ा मजाक, कहा था- हम सैलानी बनकर घूमने आए थे
Advertisement

जासूस मामला: रूसी संदिग्धों के दावे पर उड़ा मजाक, कहा था- हम सैलानी बनकर घूमने आए थे

सेलिसबरी में रूस के पूर्व जासूस को जहर देने के मामले में ब्रिटेन द्वारा आरोपी ठहराए गए दो लोगों के साक्षात्कार के बाद सोशल मीडिया में जमकर मजाक बनाया जा रहा है.

रूस के दोनों लोगों पर चार मार्च को पूर्व जासूस सर्जेई स्क्रीपाल पर नोविचोक नामक नर्व एजेंट जहर से हमला करने का आरोप है.(फाइल फोटो)

लंदन: सेलिसबरी में रूस के पूर्व जासूस को जहर देने के मामले में ब्रिटेन द्वारा आरोपी ठहराए गए दो लोगों के साक्षात्कार के बाद सोशल मीडिया में जमकर मजाक बनाया जा रहा है. ब्रिटेन के विदेश मंत्री ने भी इस पर कटाक्ष किया है. एलेक्जेंडर पेट्रोव और रूसलान बोशिरोव ने रूसी सैन्य खुफिया का सदस्य होने से इंकार करते हुए रूस समर्थित आरटी न्यूज नेटवर्क को बताया कि वो सैलानी बनकर ब्रिटेन में घूमने आए थे. इस पर, विदेश मंत्री जर्मी हंट ने ट्वीट किया, ‘‘2014 में यूक्रेन पर धावा बोलते समय रूसी सेना ने छुट्टी पर होने का दावा किया था.’’

अंग्रेजी दैनिक टेलीग्राफ में कार्टूनिस्ट मेट ने तीन लोगों को जासूस की पारंपरिक पोशाक में दिखाते हुए कटाक्ष किया है. रूस के दोनों लोगों पर चार मार्च को पूर्व जासूस सर्जेई स्क्रीपाल पर नोविचोक नामक नर्व एजेंट जहर से हमला करने का आरोप है.  स्क्रीपाल और उनकी बेटी यूलिया गंभीर रूप से बीमार पड़ गए थे और एक पुलिस अधिकारी को भी अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

टीवी क्विज शो के होस्ट रिचर्ड उस्मान ने एक सर्वेक्षण का उपहास उड़ाते हुए पूछा, ‘‘क्या आप मेरे दो दोस्तों की मदद कर सकते हैं? वे महज दो दिन के लिए ब्रिटेन आए हैं.  उन्हें किन दो स्थानों पर जाना चाहिए. ’’ उन्होंने चार विकल्प दिए, ‘‘लंदन और एडिनबर्ग, ऑक्सफोर्ड और कैंब्रिज, मैनचेस्टर और लीवरपुल, सेलिसबरी और सेलिसबरी.’’ 

इनपुट भाषा से भी 

Trending news