बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान की रिश्तेदार लड़ेंगी पाकिस्तान में चुनाव
Advertisement

बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान की रिश्तेदार लड़ेंगी पाकिस्तान में चुनाव

रिपोर्ट के अनुसार नूरजहां अपने परिवार के साथ शाह वाली कटाल इलाके में रहती हैं.

बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान की रिश्तेदार लड़ेंगी पाकिस्तान में चुनाव

पेशावर: बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान की एक रिश्तेदार 25 जुलाई को होने वाला आम चुनाव लड़ेंगी. दि एक्सप्रेस ट्रिब्यून की एक खबर के अनुसार नूरजहां खैबर - पख्तूनख्वा विधानसभा सीट के लिए निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर मैदान में उतरेंगी. रिपोर्ट के अनुसार नूरजहां अपने परिवार के साथ शाह वाली कटाल इलाके में रहती हैं. दोनों परिवारों के बीच घनिष्ठ संबंध हैं. शाहरुख खान ने दो बार नूरजहां से मुलाकात की है. एक बार 1978 में और दूसरी बार 1980 में. दूसरी यात्रा में शाहरुख खान ने पेशावर में एक माह से ज्यादा वक्त बिताया था. 

 

नूरजहां ने कहा, "मेरा उद्देश्य महिला सशक्तिकरण के लिए काम करना है. मैं अपने क्षेत्र की समस्याओं पर ध्यान केंद्रित करना चाहती हूं." 

नूरजहां के भाई मंसूर जो कि कैंपेन का नेतृत्व कर रहे हैं, का कहना है कि उनका परिवार खुदाई खिदमतगार आंदोलन का हिस्सा रहा है जिसे खान अब्दुल गफ्फार खां ने चलाया था. उन्होंने यह भी बताया कि उनकी बहन नूरजहां काउंसलर रह चुकी हैं. वह पिछले कुछ वर्षों से राजनीति में सक्रिय हैं. हालांकि वह आवामी नेशनल पार्टी से ताल्लुक रखती हैं. उन्होंने उम्मीद जताई है, "जिस तरह से लोग शाहरुख खान का समर्थन करते हैं, उसी तरह से वे मुझे भी समर्थन देंगे."

इस सीट पर पहले पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी के नेता शौकत युसुफजई का कब्जा था. पिछले सप्ताह 28 मई को विधानसभा का कार्यकाल खत्म हो जाने के कारण यह सीट खाली हो गई थी. 

   

Trending news