काबुल में आत्मघाती हमला, 10 लोगों की मौत
Advertisement

काबुल में आत्मघाती हमला, 10 लोगों की मौत

अफगानिस्तान में तालिबान शांति वार्ता को बहाल करने के मकसद से होने वाली अंतरराष्ट्रीय बातचीत से कुछ दिन पहले सोमवार को राजधानी काबुल में एक पुलिस ठिकाने को निशाना बनाकर तालिबान के आत्मघाती बम हमलावर ने हमला किया जिसमें कम से कम 10 लोगों की मौत हो गई।

काबुल में आत्मघाती हमला, 10 लोगों की मौत

काबुल: अफगानिस्तान में तालिबान शांति वार्ता को बहाल करने के मकसद से होने वाली अंतरराष्ट्रीय बातचीत से कुछ दिन पहले सोमवार को राजधानी काबुल में एक पुलिस ठिकाने को निशाना बनाकर तालिबान के आत्मघाती बम हमलावर ने हमला किया जिसमें कम से कम 10 लोगों की मौत हो गई।

हमले में कई लोग घायल भी हुए हैं। विस्फोट इस पुलिस ठिकाने के प्रवेश द्वार पर किया गया। मौके पर कई शव क्षत-विक्षत स्थिति में पड़े हुए थे। तालिबान की ओर से यह हमला उस वक्त हुआ है जब औपचारिक शांति वार्ता को बहाल करने के प्रयास चल रहे हैं।शुरुआत में गृह मंत्रालय ने कहा था कि यह आत्मघाती कार बम हमला है, लेकिन बाद में कहा कि हमलावर वहां पैदल पहुंचा और उस स्थान पर विस्फोट कर अपने को उड़ा लिया जहां लोग इस पुलिस ठिकाने के अंदर जाने के लिए कतारबद्ध थे।

उप गृह मंत्री मोहम्मद अयूब सलांगी ने ट्वीट किया, ‘काबुल के डेह मजांग चौक पर हुए इस हमले में 10 लोगों के मारे जाने की खबर है और 20 अन्य घायल हो गए। हताहतों में अधिकांश नागरिक हैं।’ काबुल पुलिस के प्रवक्ता बसीर मुजाहिद ने कहा कि नौ लोगों की मौत हुई है और एक महिला सहित 12 लोग घायल हो गए हैं। हमले के तत्काल बाद एंबुलेंस को घटनास्थल के लिए रवाना कर दिया गया। सुरक्षा अधिकारियों ने मौके की घेराबंदी कर दी है। तालिबान ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है। संगठन के प्रवक्ता जबीउल्लाह मुजाहिद ने दावा किया कि हमले में 40 पुलिसकर्मी हताहत हुए हैं।

Trending news