एलेप्पो पर नियंत्रण की तैयारी में सीरियाई सेना, 53 नागरिकों की मौत
Advertisement

एलेप्पो पर नियंत्रण की तैयारी में सीरियाई सेना, 53 नागरिकों की मौत

सीरिया की सेना उत्तरी शहर एलेप्पो को फिर से अपने नियंत्रण में लेने के लिए आक्रामक अभियान की तैयारी कर रही है और इस बीच शहर में हुई ताजा हिंसा में 53 नागरिक मारे गए। सीरियन ऑब्जवेटरी फॉर ह्यूमन राइट्स के अनुसार सरकार के नियंत्रण वाले क्षेत्रों पर विद्रोहियों के रॉकेट हमले और गोलाबारी में ये नागरिक मारे गए। यहां ताजा संघर्ष में 200 से अधिक लोगों की जान जा चुकी है।

फाइल फोटो

बेरुत : सीरिया की सेना उत्तरी शहर एलेप्पो को फिर से अपने नियंत्रण में लेने के लिए आक्रामक अभियान की तैयारी कर रही है और इस बीच शहर में हुई ताजा हिंसा में 53 नागरिक मारे गए। सीरियन ऑब्जवेटरी फॉर ह्यूमन राइट्स के अनुसार सरकार के नियंत्रण वाले क्षेत्रों पर विद्रोहियों के रॉकेट हमले और गोलाबारी में ये नागरिक मारे गए। यहां ताजा संघर्ष में 200 से अधिक लोगों की जान जा चुकी है।

इस ब्रिटिश स्थित संगठन ने कहा कि घनी आबादी वाले बुस्तान अल कसर समेत विद्रोहियों के कब्जे वाले जिलों पर सैन्यबलों के हमलों में कम से कम 22 नागरिकों की जान चली गई। संयुक्त राष्ट्र के राजदूत स्टाफन दी मिस्तूरा ने कहा है कि 27 फरवरी को अमल में आये संघर्ष विराम के उल्लंघन को लेकर चेतावनी देते हुए रूस और अमेरिका से अपील की है कि वे इसे बचाएं। 

Trending news