तालिबान हमले में 18 अफगान सैनिक मारे गए, कुछ के सिर कलम
Advertisement

तालिबान हमले में 18 अफगान सैनिक मारे गए, कुछ के सिर कलम

तालिबान के लड़ाकों ने अफगानिस्तान के सुदूर पूर्वोत्तर में थलसेना की एक चौकी पर हमला कर कम से कम 18 अफगान सैनिकों की हत्या कर दी, जिनमें से कुछ के सिर कलम किए गए हैं। यह जानकारी अधिकारियों ने सोमवार को दी।

कुंदूज (अफगानिस्तान) : तालिबान के लड़ाकों ने अफगानिस्तान के सुदूर पूर्वोत्तर में थलसेना की एक चौकी पर हमला कर कम से कम 18 अफगान सैनिकों की हत्या कर दी, जिनमें से कुछ के सिर कलम किए गए हैं। यह जानकारी अधिकारियों ने सोमवार को दी।

बदख्शां प्रांत के जुर्म जिले में शुक्रवार को यह हमला हुआ, जिसमें करीब एक दर्जन सैनिक लापता हो गए। उनके बारे में अटकलें लगाई जा रही हैं कि आतंकवादियों ने उन्हें अगवा कर लिया।

इस साल अफगानिस्तान से अमेरिकी सेना 50 फीसदी तक हटा लेने की योजना पर वॉशिंगटन द्वारा कदम वापस खींचने के बाद से तालिबान आतंकवादियों ने सरकारी और विदेशी निशानों पर हमले तेज कर दिए हैं।

प्रांतीय प्रवक्ता नवीद फ्रोतान ने ‘एएफपी’ को बताया कि शुक्रवार को ‘‘18 अफगान सैनिक शहीद हो गए और उनमें से आठ का सिर कलम कर दिया गया।’’ उन्होंने बताया कि करीब 200 तालिबान लड़ाकों ने चौकी पर हमला किया था।

उन्होंने कहा, ‘‘हमले में लापता हुए सुरक्षा कर्मियों की तलाश के लिए हमारा बचाव अभियान जारी है।’’ रक्षा मंत्रालय ने एक बयान जारी कर घटना की पुष्टि की और कहा कि इस हमले में कुल 33 अफगान सैनिक मारे गए, जख्मी हुए या लापता हुए।

प्रांत के पुलिस उप-प्रमुख शखीदाद हैदर ने ‘एएफपी’ को बताया कि विदेशी लड़ाकों सहित 20 तालिबान आतंकवादी हमले में मारे गए।

तालिबान ने हमले की जिम्मेदारी लेते हुए कहा है कि उसने 49 सैनिकों की हत्या की है। अधिकारियों ने बताया कि इस हमले को एक बड़े हमले के रूप में देखा जा रहा है।

इस साल के शुरूआत में देश में अमेरिका और नाटो का सैन्य अभियान खत्म होने के बाद अफगान सैनिकों को करीब..करीब अकेले ही इन लड़ाकों का मुकाबला करना है।

Trending news