नवाज की पार्टी के नेताओं को निशाना बनाओ : तालिबान प्रमुख
Advertisement

नवाज की पार्टी के नेताओं को निशाना बनाओ : तालिबान प्रमुख

पाकिस्तानी तालिबान प्रमुख ने अपने आतंकवादियों को प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की सत्तारूढ़ पार्टी के नेताओं को निशाना बनाने का आदेश दिया है। उसने यह आदेश सरकार द्वारा मौत की सजा पर रोक हटाये जाने के बाद और आतंकवादियों पर मुकदमा चलाये जाने के लिए सैन्य अदालतों की स्थापना करने के बाद दिया है।

इस्लामाबाद : पाकिस्तानी तालिबान प्रमुख ने अपने आतंकवादियों को प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की सत्तारूढ़ पार्टी के नेताओं को निशाना बनाने का आदेश दिया है। उसने यह आदेश सरकार द्वारा मौत की सजा पर रोक हटाये जाने के बाद और आतंकवादियों पर मुकदमा चलाये जाने के लिए सैन्य अदालतों की स्थापना करने के बाद दिया है।

तहरीक-ए-तालिबान प्रमुख मुल्ला फजलुल्ला ने अफगानिस्तान में अपने ठिकाने पर रिकार्ड किए गए एक वीडियो संदेश में कहा, ‘मैं मुजाहिदीन से उन पीएमएल-एन नेताओं को अपना निशाना बनाने का आग्रह करता हूं ताकि या तो वे सही रास्ते पर आ जाएं या उन्हें जहन्नुम भेजा जाए।’

फजलुल्ला ने कहा, ‘मैं नवाज शरीफ से यह कहना चाहता हूं कि पहले हमारे दुश्मन अवामी नेशनल पार्टी के लाल स्वधर्मत्यागी (सीमांत गांधी बादशाह खान के अनुयायी) थे, लेकिन अब मैंने उन सभी मुजाहिदीन, जो पाकिस्तान में जेहाद का हिस्सा हैं, को आदेश दिया है कि हमारा निशाना पीएमएल-एन है।’ ऐसा बताया जाता है कि फजलुल्ला पाकिस्तान की सीमा से लगे अफगानिस्तान के कुनार प्रांत में छिपा हुआ है।

फजलुल्ला (40) का उपनाम ‘रेडियो मुल्ला’ है। वह स्वात घाटी में तालिबान का नेता था लेकिन हकीमुल्ला महसूद के मारे जाने के बाद नवंबर 2013 में तालिबान का प्रमुख बन गया। पीएमएल (एन) सरकार ने इस संदेश पर अभी तक कोई प्रतिक्रिया नहीं जताई है।

Trending news