अपने ही संघर्षविराम से पलटा तालिबान, अफगान सैन्य अड्डे पर हमला कर 20 सुरक्षाबलों को मारा

तालिबान ने एक व्हाट्सऐप संदेश में मारे गये अफगान सैनिकों की संख्या 18 बताई है.

अपने ही संघर्षविराम से पलटा तालिबान, अफगान सैन्य अड्डे पर हमला कर 20 सुरक्षाबलों को मारा
तालिबान ने तीन दिनों के लिए संघर्षविराम की घोषणा की थी. (फाइल फोटो)

काबुल: अफगानिस्तान में संघर्षविराम की घोषणा के कुछ घंटों बाद तालिबानी विद्रोहियों ने सरकार समर्थित 20 सुरक्षाबलों की हत्या कर दी. समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, "तालिबान विद्रोहियों ने अल-सुबह कला-ए-जल जिले में सुरक्षा चौकियों पर हमले किए, जिसके परिणामस्वरूप 20 सरकार समर्थक सुरक्षाबलों की मौत हो गई और छह अन्य घायल हो गए."

वहीं दूसरी ओर हेरात के प्रांतीय गवर्नर के प्रवक्ता जिलानी फरहाद ने एएफपी को बताया कि हमले में 17 सैनिक मारे गये और एक अन्य घायल हो गया.फरहाद ने बताया कि जावोल प्रांत में हुए हमले में कई तालिबान लड़ाके भी मारे गये हैं. हालांकि उन्होंने मृतकों की सटीक संख्या के बारे में नहीं बताया. जावोल प्रांत के गवर्नर मोहम्मद सईद सरवरी ने हमले और मृतकों की संख्या की पुष्टि की. तालिबान ने एक व्हाट्सऐप संदेश में मारे गये अफगान सैनिकों की संख्या 18 बताई है.

इससे पहले शनिवार (9 जून) को तालिबान ने अफगानिस्तान में ईद-उल-फितर के तीन दिनों के दौरान संघर्षविराम की घोषणा की थी. तालिबान की ओर से जारी बयान में कहा गया, "सभी मुजाहिद्दीन को ईद के पहले, दूसरे और तीसरे दिनों के दौरान पूरे देश में घरेलू विपक्षी सुरक्षाबलों के खिलाफ अपने सभी आक्रामक अभियान को रोकने का निर्देश दिया जाता है." ईद अल-फितर 14 जून को शुरू होगा.