अमेरिका ने जर्मनी में आतंकवादी हमले की निंदा की
Advertisement

अमेरिका ने जर्मनी में आतंकवादी हमले की निंदा की

अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने म्यूनिख में आतंकवादी हमले की कड़ी निंदा करने के साथ ही इसकी जांच में जर्मनी को पूर्ण समर्थन की पेशकश की है।म्यूनिख में एक भीड़भाड़ वाले शापिंग माल में हुए आतंकवादी हमले में नौ लोग मारे गए हैं। यह हमला कल शाम हुआ था जिसमें नवीनतम आंकड़ों के अनुसार 21 लोग घायल हुए हैं।

अमेरिका ने जर्मनी में आतंकवादी हमले की निंदा की

वाशिंगटन: अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने म्यूनिख में आतंकवादी हमले की कड़ी निंदा करने के साथ ही इसकी जांच में जर्मनी को पूर्ण समर्थन की पेशकश की है।म्यूनिख में एक भीड़भाड़ वाले शापिंग माल में हुए आतंकवादी हमले में नौ लोग मारे गए हैं। यह हमला कल शाम हुआ था जिसमें नवीनतम आंकड़ों के अनुसार 21 लोग घायल हुए हैं।

ओबामा व्हाइट हाउस में कहा,‘जर्मनी हमारे करीबी सहयोगियों में से एक है, इसलिए हम उसे हालात से निपटने के लिए जो भी जरूरी सहयोग है वह मुहैया कराएंगे।’ उनके प्रवक्ता जोश अर्नेस्ट ने कहा कि अमेरिका कड़े शब्दों में इस हमले की निंदा करता है जिसने जर्मनी के म्यूनिख में निर्दोष लोगों की जान ले ली।

उन्होंने कहा,‘हमें अभी तक सभी तथ्यों का पता नहीं है लेकिन हमें यह पता है कि इस जघन्य कार्रवाई में यूरोप के सर्वाधिक जीवंत शहरों में से एक शहर में मासूम लोगों की जान चली गयी है। हमारी संवेदनाएं पीड़ितों के परिजन के साथ हैं । हम साथ ही घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करते हैं।’

विदेश विभाग के प्रवक्ता जान किर्बी ने कहा कि अमेरिका जर्मन अधिकारियों के साथ संपर्क में है और हमारी घनिष्ठ सहयोगी की ओर से आने वाली किसी भी अपील पर किसी भी तरह की पूरी सहायता मुहैया कराने को तैयार है।

सीनेटर मार्क किर्क ने सवाल किया कि ओबामा प्रशासन अमेरिकी धरती पर ऐसे हमलों को टालने के लिए क्या कदम उठा रहा है। 

 

Trending news