अमेरिका के राष्ट्रपति चुनाव में डोनाल्ड ट्रम्प को ‘धांधली’ होने की आशंका
Advertisement

अमेरिका के राष्ट्रपति चुनाव में डोनाल्ड ट्रम्प को ‘धांधली’ होने की आशंका

अमेरिका में राष्ट्रपति पद के लिए रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रम्प ने दावा किया है कि उन्हें आगामी राष्ट्रपति पद के चुनाव में ‘धांधली’ होने की आशंका है।

अमेरिका के राष्ट्रपति चुनाव में डोनाल्ड ट्रम्प को ‘धांधली’ होने की आशंका

वाशिंगटन: अमेरिका में राष्ट्रपति पद के लिए रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रम्प ने दावा किया है कि उन्हें आगामी राष्ट्रपति पद के चुनाव में ‘धांधली’ होने की आशंका है।

ट्रम्प ने कल ओहायो के कोलम्बस में एक टाउन हॉल में अपने भाषण के दौरान कहा, ‘मुझे यह बात ईमानदारी से कहनी है कि मुझे चुनाव में धांधली होने का डर है।’ राष्ट्रपति पद की उम्मीदवारी हासिल करने के बेहद कड़े मुकाबले में रिपब्लिकन पार्टी की प्रेसिडेंशियल प्राइमरी में 17 उम्मीदवारों को पछाड़ कर विजेता बनकर उभरे व्हाइट हाउस के संभावित उम्मीदवार 69 वर्षीय ट्रम्प ने दावा किया कि डेमोक्रेटिक पार्टी से उनकी प्रतिद्वंद्वी हिलेरी क्लिंटन को सिर्फ वरमोंट से सीनेटर बर्नी सैंडर्स के खिलाफ लड़ना पड़ा।

ट्रम्प ने कहा, ‘मुझे 17 लोगों के खिलाफ मुकाबला करना पड़ा। मैं सिर्फ दो लोगों के खिलाफ मुकाबला नहीं लड़ रहा था। मुझे 17 लोगों से मुकाबला करना था। मैंने हिलेरी क्लिंटन के समान ही अंक पाए और उनके खिलाफ सिर्फ बर्नी सैंडर्स थे जबकि उन्हें बर्नी को अपने रास्ते से हटाने में बहुत मशक्कत करनी पड़ी। बेचारे.. बर्नी। वह बेहद दुखी नजर आए। क्या आप जानते हैं कि उन्होंने गलती की। उन्हें समझौता नहीं करना चाहिए था। वह हार गए।’ उन्होंने कहा कि अव्वल तो यह धांधली थी और मुझे डर है कि आगामी चुनाव में भी धांधली होने वाली है। इस बात को कहने में मै पूरी ईमानदारी बरत रहा हूं। वहीं पाकिस्तानी मूल के शहीद अमेरिकी मुस्लिम सैनिक के पिता के खिलाफ रिपब्लिकन पार्टी से राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार ट्रम्प की टिप्पणियों के खिलाफ उनकी ही पार्टी के नेताओं ने खुलकर आलोचना की है।

व्हाइट हाउस के स्पीकर पॉल रयान, फ्लोरिडा के पूर्व गवर्नर जेब बुश और हिलेरी क्लिंटन ने पाकिस्तानी मूल के शहीद सैनिक के पिता पर ट्रम्प की टिप्पणियों की निंदा की है। इधर, एपी की खबर के अनुसार अरबपति निवेशक वारेन बफेट ने कहा है कि डोनाल्ड ट्रम्प को हराने के लिए उनसे जो कुछ भी बन पड़ेगा वह करेंगे। यहां तक कि वह लोगों का मार्गदर्शन भी करेंगे। कल नेब्रास्का में हिलेरी क्लिंटन के साथ चुनाव प्रचार करते हुए बफेट ने ट्रम्प के कारोबारी रेकॉर्ड का हवाला दिया और उनके दिवालिया होने पर सवाल खड़ा किया और यह पूछा कि राष्ट्रपति पद के लिए रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार ने आखिर अपना आयकर रिटर्न क्यों नहीं जारी किया।

Trending news