'रूस के साथ गुप्त संचार माध्यम चाहते थे डोनाल्ड ट्रंप के दामाद'
Advertisement

'रूस के साथ गुप्त संचार माध्यम चाहते थे डोनाल्ड ट्रंप के दामाद'

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के दामाद जार्ड कुशनर कथित तौर पर अमेरिकी राष्ट्रपति चुनावों के कई सप्ताह बाद रूस के साथ गुप्त संचार माध्यम चाहते थे.

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के दामाद जार्ड कुशनर.

वाशिंगटन : अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के दामाद जार्ड कुशनर कथित तौर पर अमेरिकी राष्ट्रपति चुनावों के कई सप्ताह बाद रूस के साथ गुप्त संचार माध्यम चाहते थे.

‘वाशिंगटन पोस्ट’ की खबर के अनुसार, कुशनर ने अमेरिका में रूस के राजदूत सर्जे किस्लयाक के साथ बैठक में अमेरिका में रूसी राजनयिक सुविधाओं का इस्तेमाल कर रहे क्रेमलिन और तत्तकालीन सत्ता हस्तांतरण दल के बीच गुप्त एवं सुरक्षित संचार माध्यम स्थापित करने की संभावनाओं पर चर्चा की थी.

दैनिक समाचार पत्र ने खुफिया रिपोर्टों पर एक बेनाम अमेरिकी अधिकारी के हवाले से कहा कि किस्लयाक ने एक और दो दिसंबर को हुई बैठक के बाद जो जानकारी मास्को को दी थी उसे अमेरिकी खुफिया एजेंसियों ने पकड़ा था. उन्होंने कहा कि उस बैठक में ट्रंप के पूर्व राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार माइकल फ्लिन भी शामिल थे.

दैनिक समाचार पत्र ने कहा, ‘व्हाइट हाउस ने इसके महत्व को कम करते हुए बैठक के तथ्यों पर मार्च में जानकारी दी थी. मामले से परिचित लोगों का कहना है कि एफबीआई अब मामले को गंभीरता से ले रही है और इस मामले सहित कुशनर की एक रूसी बैंकर के साथ हुई मुलाकात की भी जांच कर रही है.’ विपक्षी डेमोकट्रिक पार्टी ने भी ट्रंप से कुशनर को बख्रास्त करने का आह्वान किया है.

Trending news